logo-image

लेडी मार्मलेड गायिका सारा दाश का 76 साल की उम्र में निधन

लेडी मार्मलेड गायिका सारा दाश का 76 साल की उम्र में निधन

Updated on: 21 Sep 2021, 01:25 PM

लॉस एंजिल्स:

ट्रेंटन के मेयर रीड गुसियोरा के अनुसार, आर एंड बी गायिका और अभिनेत्री सारा डैश का 76 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

डेडलाइन डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार गुसियोरा ने फेसबुक पर लिखा, हमारे निवासी लीजेंड और ट्रेंटन की पहली संगीत एंबेसडर, सारा डैश, का निधन हो गया है।

ट्रेंटन के मूल निवासी डैश, पट्टी लाबेले और द ब्लूबेल्स के सह-संस्थापक थे, जिसे 1960 के दशक में द रोलिंग स्टोन्स के लिए खोला गया था।

लाबेले और डैश ने अग्रणी आर एंड बी/रॉक समूह लाबेले का गठन किया था जो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में संगीत और साटरेरियल रूप से अधिक साहसी था।

समूह ने सत्तर के दशक के मध्य में लेडी मार्मलेड गीत के साथ फेम पाई थी, जिसके बाद गाना बिलबोर्ड हॉट 100 चार्ट पर नंबर एक पर चला गया था।

गीत फिर से चार्ट के शीर्ष पर चला गया जब इसे क्रिस्टीना एगुइलेरा, मैया, पिंक और रैपर लिल किम द्वारा मौलिन रूज के लिए फिर से रिकॉर्ड किया गया था।

द स्टोन्स के साथ काम करने के बाद, डैश ने 1978 में पेपर्स लोनली हार्ट्स क्लब बैंडद बीटल्स सार्जेंट में भी प्रदर्शन किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.