logo-image

चिली में कोरोना वायरस के मामलों में कमी, ओमिक्रॉन के बढ़ सकते हैं केस

चिली में कोरोना वायरस के मामलों में कमी, ओमिक्रॉन के बढ़ सकते हैं केस

Updated on: 31 Dec 2021, 04:15 PM

सैंटियागो:

चिली में बीते दो हफ्तों में कोरोना संक्रमणों की संख्या में 18 प्रतिशत की कमी की आई है। हालांकि विशेषज्ञों ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में वृद्धि होने से इंकार नहीं किया है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, चिली के विशेषज्ञों ने बीते हफ्तों में संक्रमण में कमी के साथ-साथ नए वेरिएंट की संचरण क्षमता में ठहराव की चेतावनी दी है जबकि देशभर में अब तक 251 मामले सामने आए। सैंटियागो मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में कम्युनिटी फैलाव देखने को मिला है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,813 नए मामले सामने आए जबकि 33 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ कुल संक्रमितों के मामले बढ़कर 1,804,682 और मौतों की संख्या बढ़कर 39,096 हो गई है।

हालांकि, चिली के सैंटियागो विश्वविद्यालय में महामारी की निगरानी के लिए गणितीय महामारी विज्ञान समूह ने बताया कि कोरोना मामलों में गिरावट हाल के हफ्तों में धीमी रही है।

ग्रुप हेड, फेलिप एलोरिएटा ने कहा, हम 6.3 (इस सप्ताह) की घटना दर देख रहे हैं, जो पिछले सप्ताह के समान है। यह आंकड़े पहले की तरह कम नहीं हो रहे हैं।

विशेषज्ञ ने कहा कि एरिका क्षेत्र में सबसे ज्यादा मामले हैं जो कि चिंता का विषय है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.