News Nation Logo

महाराष्ट्र में ED की रेड जारी, भड़के संजय राउत का भाजपा पर निशाना

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 15 Feb 2022, 12:14:17 PM
sanjayraut

संजय राउत (Photo Credit: news nation)

highlights

  • ईडी के शिकंजे के बाद संजय राउत ने भाजपा को चुनौती दी है
  • भाजपा की कार्यप्रणाली के खिलाफ शिवसेना आफिस में मीडिया को संबोधित करेंगे

नई दिल्ली:  

ईडी के शिकंजे के बाद संजय राउत ने भाजपा को चुनौती दी है कि अब वो मुंह खोलेंगे और भाजपा के कई बड़े नेताओ को नंगा (खुलासा) करेंगे. उन्होंने कहा कि मंगलवार को शाम चार बजे वे भाजपा के बड़े नेताओ और भाजपा की कार्यप्रणाली के खिलाफ शिवसेना आफिस में मीडिया को संबोधित करेंगे. इससे पहले संजय राउत ने रविवार को कहा था कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की पार्टी सपा बीजेपी पर बढ़त बनाए हुए है.

उन्होंने कहा कि गोवा 'खिचड़ी' की स्थिति का सामना कर रहा है, मगर कांग्रेस को 2012 से सत्तारूढ़ भाजपा पर बढ़त हासिल की है. राउत के अनुसार, 'देवेंद्र फडणवीस (भाजपा के गोवा चुनाव प्रभारी) भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए सबकुछ कर रहे हैं, जो वह कर सकते हैं. लेकिन वह जानते  हैं कि गोवा में मौजूदा सत्ता भ्रष्ट और माफिया के हाथों में है.' उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को पणजी के लोगों से बहुत अच्छा समर्थन प्राप्त हो रहा है.

राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे उत्तर प्रदेश में शिवसेना उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे.अ सम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा की राहुल गांधी पर की गई विवादास्पद टिप्पणी को लेकर पूछे जाने पर राउत ने कहा था कि पार्टी (कांग्रेस) ने उनके लिए काफी किया है. उनके लिए बहुत कुछ किया लेकिन इसके बावजूद सरमा उसे निशाना बना रहे हैं. सरमा ने कहा था कि भाजपा ने कभी राहुल गांधी के पिता के बारे में सबूत नहीं मांगा, इसकी व्यापक रूप से निंदा हुई.

अंडरवर्ल्ड से जुड़े माफियाओं के साथ कनेक्शन पर ईडी की कार्रवाई 

गौरतलब है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ED की मुम्बई ब्रांच की टीम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उससे जुड़े करीबियों (gangster Dawood Ibrahim and his associates) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. मुम्बई के आसपास 10 लोकेशन पर छापेमारी की जा रही है. दरअसल अंडरवर्ल्ड माफियाओं और उसके मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में जांच एजेंसी द्वारा ये कार्रवाई हो रही है. ईडी के सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसी ईडी की टीम बीते कुछ समय से कुछ माफियाओं के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामलों की जांच कर रही थी, उसी दौरान कुछ राजनीतिक हस्तियों (senior politician from Maharashtra) से जुड़े सुबूत सामने आए. ये उन माफियाओं के संपर्क में थे, लिहाजा मामले की जांच गंभीरता से हो रही है.

 

First Published : 15 Feb 2022, 11:01:51 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.