logo-image

कंगना रनौत को अपशब्द कहे या नहीं, आज संजय राउत के वकील देंगे हाईकोर्ट में जवाब

मुंबई में अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के दफ्तर पर बीएमसी (BMC) की कार्रवाई के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में सुनवाई चल रही है.

Updated on: 29 Sep 2020, 10:19 AM

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के ऑफिस पर बीएमसी की कार्रवाई के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट काफी सख्त नजर आ रहा है. कोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई पर कई गंभीर सवाल उठाए हैं. कोर्ट ने बीएमसी से पूछा था कि कंगना के ऑफिस पर कार्रवाई के लिए बीएमसी ने जितनी तेजी दिखाई है, उतनी तेजी अन्य मामलों में क्यों नहीं दिखाई. सुनवाई के दौरान कोर्ट में कंगना रनौत को शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) द्वारा कहे गए अपशब्दों को लेकर ऑडियो रिकॉर्डिंग भी सुनाई गई. इस मामले में आज संजय राउत के वकील अपना जवाब देंगे.

यह भी पढ़ेंः रिया-शोविक और मिरांडा की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे HC में सुनवाई

सुनवाई के दौरान बीएमसी के वकील ने कहा, 'कंगना कहती हैं कि यह सब उनके 5 सितंबर वाले ट्वीट की वजह से हुआ तो वह ट्वीट क्या था कोर्ट के सामने पेश किया जाए ताकि टाइमिंग का पता लग सकें. इस पर कंगना के वकील ने इस पर कहा कि कंगना ने सरकार के खिलाफ कुछ बयान दिए थे और उनके एक ट्वीट पर संजय राउत की बहुत तीखी प्रतिक्रिया आई थी. संजय राउत ने कहा था कि कंगना को सबक सिखाना होगा. साथ ही कोर्ट में कंगना के वकील बिरेंद्र सराफ ने संजय राउत के उस बयान का विडियो क्लिप प्ले किया जिसमें उन्होंने 'हरामखोर' शब्द बोला था.

यह भी पढ़ेंः महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी के खिलाफ दायर याचिका पर आज SC में सुनवाई

कंगना के वकील के वीडियो प्ले करने के बाद संजय राउत के वकील ने कहा, 'मेरे क्लायंट ने किसी का नाम नहीं लिया. इस पर कोर्ट ने राउत के वकील प्रदीप थोराट से पूछा कि अगर संजय राउत कह रहें हैं कि उन्होंने कंगना के लिए यह शब्द इस्तेमाल नहीं किया, तो क्या हम इस बयान को रेकॉर्ड कर सकते हैं?' इस पर राउत के वकील बोले, 'मैं इसपर अपना एफिडेविट कल फाइल करूंगा.

कंगना ने मांगा 2 करोड़ रुपये का मुआवजा
कंगना ने हाईकोर्ट के माध्यम से बीएमसी से 2 करोड़ का मुआवजा मांगा है. कंगना के वकील ने कहा, 'जो नुकसान हुआ है उसका आकलन करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं. अगर कोर्ट चाहे तो किसी को भेजकर नुकसान का जायजा ले सकती हैं.' कोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई से जुड़ी फाइल आज 3 बजे तक कोर्ट में पेश करने के लिए कहा.