logo-image

शरद पवार के UPA अध्यक्ष बनने की अटकलों पर संजय निरुपम का बड़ा आरोप- ये कांग्रेस को मिटाने का प्लान

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने एक बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली से मुंबई तक राहुल गांधी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. कांग्रेस को ही मिटाने का एक बड़ा प्लान है.

Updated on: 11 Dec 2020, 11:56 AM

नई दिल्ली:

संयुक्त प्रगतशील गठबंधन (यूपीए) के नए चेयरमैन के चयन को लेकर चर्चा तेज है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार को यूपीए का नया चेयरमैन बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं. इन अटकलों के बीच कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने एक बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली से मुंबई तक राहुल गांधी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. कांग्रेस को ही मिटाने का एक बड़ा प्लान है.

यह भी पढ़ें: 'किसान आंदोलन के पीछे चीन-पाकिस्तान का हाथ', संजय राउत बोले- तुरंत हो सर्जिकल स्ट्राइक

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट किया, 'दिल्ली से मुंबई तक राहुल गांधी के खिलाफ जो अभियान चल रहा है,उसी का हिस्सा है शरद पवार को यूपीए का चेअरमैन बनाने का शिगूफा. उसी अभियान के तहत 23 हस्ताक्षर वाली चिट्ठी लिखी गई थी. फिर राहुल जी के नेतृत्व में कनसिस्टेंसी की कमी ढूंढी गई है. एक बड़ा प्लान है कांग्रेस को ही मिटाने का.'

दरअसल, ऐसी अटकलें हैं कि मौजूदा यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी इस पद से इस्तीफा दे सकती हैं. जिसके बाद एनसीपी के प्रमुख शरद पवार को उनकी जगह यूपीए चेयरमैन बनाया जा सकता है. हालांकि अभी तक इस पर शरद पवार ने कोई पुष्टि नहीं की है. एनसीपी की ओर से भी ऐसी अटकलों को खारिज किया गया है. मगर महाराष्ट्र की सत्ता में एनसीपी की सहयोगी शिवसेना के नेता संजय राउत के बयान से इन कयासों को बल मिला है. संजय राउत ने शरद पवार के यूपीए चेयरमैन बनने का समर्थन किया है.

यह भी पढ़ें: कृषि कानून पर किसानों की लड़ाई के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने की ये खास अपील 

शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि अगर शरद पवार UPA के चेयरमैन बनने जा रहे हैं तो ये हमारे लिए खुशी की बात है. संजय राउत ने कहा कि पवार साहब ने खुद इससे इनकार किया है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस बड़ी पार्टी है लेकिन कांग्रेस लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद भी हासिल नहीं कर सकी. शिवसेना नेता ने कहा कि हम सबको साथ आकर UPA को मजबूत बनाना होगा.'