News Nation Logo
Banner

बीजेपी अपने दो एजेंटों- केजरीवाल और ओवैसी का समर्थन कर रही है: संदीप दीक्षित

बीजेपी अपने दो एजेंटों- केजरीवाल और ओवैसी का समर्थन कर रही है: संदीप दीक्षित

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Sep 2021, 09:55:01 PM
Sandeep Dikhit

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भाजपा, आप और एमआईएम पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस को कमजोर करने के लिए तीनों दलों ने हाथ मिलाया है।

दीक्षित ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, इन राजनीतिक दलों के नेताओं पर ईडी और आयकर का कोई मामला नहीं है या कोई छापेमारी नहीं हुई है और हर विपक्षी नेता को ईडी द्वारा तलब किया जाता है या छापेमारी की जाती है, उन्होंने महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल का उदाहरण दिया।

बाद में एक ट्वीट में संदीप दीक्षित ने कहा कि उन्हें मध्य प्रदेश के एक भाजपा विधायक ने कहा था कि, मोदी-शाह के पास दो सूत्रीय एजेंडा है। एक अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए और दूसरा केजरीवाल और ओवैसी जैसे एजेंटों को मजबूत करने के लिए, इस बात का सबूत है कि उन्होंने जो दिया वह अद्भुत था।

दो बार की लोकसभा सांसद और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत शीला दीक्षित के बेटे दीक्षित ने सवाल किया कि सरकार उन पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है क्योंकि वे जहां चाहें भाजपा की मदद कर रहे हैं और अन्य धर्मनिरपेक्षदलों के वोटों में सेंध लगा रहे हैं। आप गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और यूपी में चुनाव लड़ रही है।

गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में कांग्रेस का सीधा मुकाबला बीजेपी से है, लेकिन आप गोवा और उत्तराखंड में कांग्रेस के वोटों में सेंध लगाने की धमकी दे रही है, जबकि पंजाब में यह मुख्य चुनौती बन गई है। बिहार में महागठबंधन की संभावनाओं को बिगाड़ने में अहम भूमिका निभाने वाली एआईएमआईएम पश्चिम बंगाल में कुछ नहीं कर पाई और यूपी में बहुत धूमधाम से चुनाव लड़ रही है।

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र में कांग्रेस के सहयोगी शरद पवार ने भी मंगलवार को केंद्र सरकार पर हमला किया और आरोप लगाया कि विरोधियों को दबाने के लिए केंद्र द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल एक उपकरण के रूप में किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार के अधिकारों का हनन करने और विरोधियों को नीचा दिखाने का एक प्रयास है। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीतिक चक्र नियत समय में बदलते हैं और वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Sep 2021, 09:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×