logo-image

बिहार के सभी पंचायतों में बनेंगे पंचायत भवन, पंचायत कार्यपालक सहायक की होगी नियुक्ति : सम्राट चौधरी

बिहार के सभी पंचायतों में बनेंगे पंचायत भवन, पंचायत कार्यपालक सहायक की होगी नियुक्ति : सम्राट चौधरी

Updated on: 06 Sep 2021, 07:05 PM

पटना:

बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव के बीच राज्य के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने यहां सोमवार को कहा कि पंचायतों को मजबूत और सुदृढ़ बनाने को लेकर सरकार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार प्रत्येक पंचायत में पंचायत भवन बनाएगी।

उन्होंने भरोसा देते हुए कहा कि पंचायतों में आरटीपीजीएस काउंटर खोला जाएगा, जिससे आमलोगों को छोटे कायरें के लिए प्रखंड मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी।

पंचायती राज मंत्री चौधरी भाजपा प्रदेश कार्यालय में सहयोग कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी पंचायतों में पंचायत कार्यपालक सहायक की नियुक्ति होगी।

उन्होंने कहा, विभाग के द्वारा 7600 पंचायत कार्यपालक सहायक की नियुक्ति कर दी गयी है। 8000 युवाओं को कार्यपालक सहायक बनने का मौका मिलेगा। प्रत्येक पंचायत में कार्यपालक सहायक को रखा जाना है।

चौधरी ने कहा कि युवा परीक्षा देकर पंचायत कार्यपालक सहायक बन सकते हैं।

राजद के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि राजद अक्षम हो गयी है। उन्होंने कहा कि राजद में न नेता है, न नीति और नेतृत्व है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा इन दिनों सहयोग कार्यक्रम के तहत लोगों और कार्यकर्ताओं के शिकायत सुनने के लिए सहयेाग कार्यक्रम चला रही है। इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश कार्यालय में तय दिन और समय के मुताबिक मंत्री बैठते हैं और लोग अपनी समस्या को लेकर यहां पहुंचते हैं। सहयोग कार्यक्रम में उपस्थित मंत्री भी त्वरित समस्या का निदान करने की कोशिश करते हैं।

गौरतलब है कि राज्य में पंचायत चुनाव चल रहे हैं। राज्य में 11 चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में 24 सितंबर को वोट डाले जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.