logo-image

चुनावी लाभ के लिए हिंदू धर्म पर हमले का प्रयोग कर रहे हैं राहुल गांधी : संबित पात्रा

चुनावी लाभ के लिए हिंदू धर्म पर हमले का प्रयोग कर रहे हैं राहुल गांधी : संबित पात्रा

Updated on: 12 Nov 2021, 06:50 PM

नई दिल्ली:

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह बड़ा दुखद विषय है कि 24 घंटे के भीतर हिंदू धर्म के ऊपर तीन बार कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रहार होता है। सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी और अब स्वयं उनके सबसे बड़े नेता राहुल गांधी ने हिंदू धर्म पर प्रहार किया है।

नई दिल्ली पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी और राहुल गांधी का बयान संयोग नहीं प्रयोग है और इस प्रयोगशाला के अध्यापक राहुल गांधी ही हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि ये तमाम बयान अनायास नहीं बल्कि एक सोचा समझा प्रयास है और चुनाव में राजनीतिक लाभ उठाने के लिए सोच समझकर कांग्रेस यह कर रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पढ़ाने और कहने के बाद शशि थरूर, सलमान खुर्शीद , दिग्विजय सिंह, राशिद अल्वी और मणिशंकर जैसे कांग्रेसी नेता हिंदू धर्म के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं।

राहुल गांधी पर हमला जारी रखते हुए संबित पात्रा ने कहा कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब राहुल ने हिंदू धर्म पर हमला किया हो बल्कि राहुल तो 2010 से लगातार आतंकवाद, हिंदू, भारतीय संस्कृति, मंदिर जैसे बयान देकर हिंदुओं पर हमला करते आ रहे हैं। संबित ने राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं के पुराने बयानों का हवाला देते हुए कहा कि ये कांग्रेस और गांधी परिवार का चरित्र रहा है और जब भी उनको मौका मिलता है तो वो हिंदू धर्म पर प्रहार करते हैं।

राहुल द्वारा उपनिषद पढ़ने के बयान पर कटाक्ष करते हुए संबित ने कहा कि राहुल गांधी ने न तो उपनिषद पढ़ा है और न ही भारतीय संविधान पढ़ा है। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की एक कविता को पढ़ते हुए भी राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

हिंदू धर्म के बारे में बोलते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि वास्तव में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास ही हिंदू धर्म है लेकिन चुनावी लाभ हासिल करने के लिए गांधी परिवार तुष्टिकरण की राजनीति कर रहा है और हिंदू धर्म पर हमला बोल रहा है। पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी से माफी की मांग करना भी बेइमानी है। संबित ने शिवसेना नेताओं की चुप्पी पर भी सवाल उठाया।

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कांग्रेस नेताओं के बीच जारी आपसी खींचतान और अंदरूनी विवादों पर कटाक्ष करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्यार की बात करने वाले राहुल गांधी को इन राज्यों के नेताओं के साथ भी बैठकर प्यार की बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल को जी-23 के नेताओं को भी बुलाकर प्यार से बातचीत करनी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.