logo-image

भाजपा ने ममता पर बंगाल में जन आशीर्वाद यात्रा रोकने का आरोप लगाया

भाजपा ने ममता पर बंगाल में जन आशीर्वाद यात्रा रोकने का आरोप लगाया

Updated on: 17 Aug 2021, 10:40 PM

नई दिल्ली:

भाजपा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर उसकी जन आशीर्वाद यात्रा को रोकने का आरोप लगाया और दावा किया कि यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर और अन्य को गिरफ्तार किया गया।

भाजपा ने इस यात्रा के दौरान पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री और सांसदों के प्रति राज्य सरकार के अलोकतांत्रिक व्यवहार के बारे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जवाब मांगा।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने 30 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को बिना किसी कारण के गिरफ्तार कर लिया है और जन आशीर्वाद यात्रा को रोक दिया है।

पात्रा ने कहा, केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर, जो मटुआ समुदाय से हैं, को उत्तर 24 परगना में गिरफ्तार किया गया है। यह मटुआ समुदाय का अपमान है। जॉन बारला की जन आशीर्वाद यात्रा भी बाधित हुई।

पात्रा ने मांग की कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को केंद्रीय मंत्री के प्रति अलोकतांत्रिक व्यवहार का जवाब देना चाहिए।

ठाकुर को कथित तौर पर उत्तर 24 परगना के बिरती के एक मंदिर से गिरफ्तार किया गया था, जहां वह पूजा करने गए थे।

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने ट्वीट किया, केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर को गौरीपुर कालीबाड़ी में शोहिद सम्मान यात्रा की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया। टीएमसी भाजपा से इतनी डरी हुई क्यों है? क्या यह पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र का उनका मॉडल है।

भाजपा पश्चिम बंगाल महासचिव (संगठन), अमिताभ चक्रवर्ती ने ट्वीट किया, पश्चिम बंगाल पुलिस ने शोहिद सोम्मान जात्रा के रास्ते में एमओएस शांतनु ठाकुर और विधायक सुब्रत ठाकुर को भाजपा समर्थकों के साथ गिरफ्तार किया। ममता बनर्जी शासित पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र कहीं नहीं है।

कार्यक्रम के अनुसार, केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल सभी 39 नए मंत्री 19 राज्यों में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान लोगों का आशीर्वाद लेंगे। सभी 39 मंत्री मिलकर देश के 19,567 किलोमीटर, 212 लोकसभा क्षेत्रों और 265 जिलों को कवर करेंगे। वे अपने गृह राज्य के तीन अन्य लोकसभा क्षेत्रों और चार जिलों की यात्रा करके अपने लोकसभा क्षेत्र में पहुंचेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.