logo-image

यूपी में जनेश्वर मिश्रा की जयंती के अवसर पर साइकिल यात्रा निकालेंगे समाजवादी

यूपी में जनेश्वर मिश्रा की जयंती के अवसर पर साइकिल यात्रा निकालेंगे समाजवादी

Updated on: 30 Jul 2021, 11:50 AM

लखनऊ:

भाजपा की प्रस्तावित आशीर्वाद यात्रा के बाद अब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा का समय आ गया है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्रा की जयंती के अवसर पर 5 अगस्त को राज्य भर में अपनी पार्टी के कार्यकतार्ओं को साइकिल यात्रा निकालने का निर्देश दिए है।

संयोग से मिश्रा, पार्टी का ब्राह्मण चेहरा रहे हैं और यह आयोजन ब्राह्मणों को लुभाने के समाजवादी प्रयासों में लगी है।

इस बीच, अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं को भगवा ब्रिगेड द्वारा रचे गए सोशल मीडिया अभियान के माध्यम से समाजवादी पार्टी के नेतृत्व को बदनाम करने की भाजपा की साजिश के प्रति आगाह किया है।

उन्होंने अपने कैडर से इस तरह की साजिशों से सावधान रहने को कहा है।

अखिलेश ने अनौपचारिक बातचीत में पार्टी नेताओं से कहा,बीजेपी झूठ फैलाने के लिए अफवाह फैलाने में माहिर है। अब समाजवादी पार्टी के समर्थकों के रूप में वह अपने कैडर लगाने की रणनीति बना रही है, और सोशल मीडिया पर ऐसी सामग्री पोस्ट कर रही है जो अंतत: हमारी पार्टी और नेताओं को खराब रोशनी में दिखा सकती है। हमें सतर्क रहना होगा।

सपा अध्यक्ष का यह बयान उनके नाम से एक फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाए जाने और अयोध्या में बाबरी विध्वंस से संबंधित झूठे और निराधार बयान देने के बाद आया है।

पार्टी ने फर्जी अकाउंट के मामले में लखनऊ पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करायी है।

उन्होंने कहायह केवल राजनीतिक विरोधियों की छवि खराब करने के बारे में नहीं है। विधानसभा चुनाव तेजी से आने के साथ, भाजपा भी चुनावी प्रक्रिया की निष्पक्षता और निष्पक्षता को प्रभावित करने की योजना बना रही है। उन्होंने पहले से ही संवैधानिक संस्थानों को कमजोर कर दिया है जो भारतीय आधार बनाते हैं। लोकतंत्र और अब वे चुनाव की निष्पक्षता को निशाना बनाना चाहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.