logo-image

चाचा शिवपाल को अखिलेश यादव के न्योते का इंतज़ार, कहा- महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी के लिए कर रहा हूं प्रतीक्षा

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज़ चल रहे शिवपाल सिंह यादव ने रक्षाबंधन के मौक़े पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं एक ज़िम्मेदार पद का इंतज़ार कर रहा हूं।

Updated on: 26 Aug 2018, 05:47 PM

नई दिल्ली:

2019 लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (एसपी) के अंदर चल रहा पारिवारिक विवाद सुलझ जाएगा? यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से नाराज़ चल रहे शिवपाल सिंह यादव ने रक्षाबंधन के मौक़े पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं एक ज़िम्मेदार पद का इंतज़ार कर रहा हूं। शिवपाल सिंह यादव ने कहा, 'मैं पार्टी में एक ज़िम्मेदार पद के लिए पिछले 1.5 साल से प्रतीक्षा कर रहा हूं। वो आज भी जारी है।' शिवपाल के इस बयान से लगता है कि वह पार्टी में कोई प्रमुख ज़िम्मेदारी वाले पद के साथ ही वापसी करना चाहते हैं। बता दें कि साल 2016 में यूपी चुनाव से पहले पार्टी के अंदर कलह शुरू हुआ था जो अब तक जारी है।

इससे पहले शिवपाल यादव ने फूलपुर, गोरखपुर और कैराना लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में एसपी की जीत मिलने के बाद भतीजे अखिलेश (Akhilesh Yadav) को सार्वजनिक रूप से बधाई दी थी। वहीं अखिलेश यादव भी कई बार सार्वजनिक मंच से यह कहते नज़र आएं है कि पार्टी और परिवार में कोई झगड़ा नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने चाचा शिवपाल को राज्यसभा में भेजने की भी बात कही थी। ऐसे में शिवपाल के इस बयान से लगता है कि वो किसी बड़ी ज़िम्मेदारी के साथ ही पार्टी में वापसी करना चाहते हैं लेकिन क्या अखिलेश उन्हें पार्टी में कोई बड़े पद दने को राजी हो जाएंगे?

गौरतलब है कि शनिवार को एसपी संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने कहा था कि लोग अब उनकी कद्र नहीं करते हैं। मुलायम के इस बयान पर भाई शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वे अपने बड़े भाई का हमेशा ही सम्मान करते रहे हैं। पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा, 'मैं तो सम्मान कर रहा हूं जो नहीं कर रहा है उनको करना चाहिये जो कुछ भी हम लोग हैं नेताजी की वजह से हैं, में हमेशा नेता जी के साथ था और रहूंगा।'