logo-image

समाजवादी पार्टी ने शिवपाल के 'करीबी' पांच नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया

जिन नेताओं को बर्खास्त किया गया है उनमें मोहम्मद शाहिद, दीपक मिश्रा, कल्लू यादव, राजेश यादव और राकेश यादव हैं।

Updated on: 07 May 2017, 09:00 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी ने रविवार को पांच नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक यह फैसला शिवपाल यादव के अलग 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा' बनाने की घोषणा को देखते हुए लिया गया है।

एनएनआई के मुताबिक जिन नेताओं को बर्खास्त किया गया है उनमें मोहम्मद शाहिद, दीपक मिश्रा, कल्लू यादव, राजेश यादव और राकेश यादव हैं। इन सभी को तत्काल प्रभाव से पार्टी से हटा दिया गया है। माना जा रहा है कि बर्खास्त किए गए सभी नेता शिवपाल यादव के करीबी हैं।

इससे पहले मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी में शिवपाल द्वारा नई पार्टी बनाने की घोषणा पर कहा था कि उन्हें समाजवादी पार्टी को ही ज्यादा मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: अन्ना हजारे ने कहा, केजरीवाल पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से बेहद दुखी हूं, टूट गया सपना

वहीं, शिवपाल यादव द्वारा रामगोपाल यादव को 'शकुनी' बोलने पर कहा, 'शिवपाल ने जो कहा वह सच है। पूरी कोशिश हराने की हुई थी और इसके लिए पैसे भी खर्च किए गए।'

मुलायम ने अखिलेश पर भी हमला किया और कहा कि 2012 में जीत के बाद खुद प्रदेश का मुख्यमंत्री नहीं बनना उनकी बड़ी गलती थी। मुलायम ने उत्तर प्रदेश चुनाव में पार्टी की हार के लिए कांग्रेस से गठबंधन को भी बड़ी गलती कही।

यह भी पढ़ें: KKR Vs RCB: सुनील नारायण ने बनाया आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक, जानिए टैक्सी ड्राइवर पिता ने कैसे बनाया एक सफल क्रिकेटर