logo-image

सलमान खुर्शीद बोले - कांग्रेस के हाथ मुस्लिमों के खून से रंगे , बताया यह मेरा अपना नजरिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने पार्टी को असहज कर देने वाला बयान दिया है। खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे हैं।

Updated on: 24 Apr 2018, 04:52 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने पार्टी को असहज कर देने वाला बयान दिया है। खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे हैं। मंगलवार को अपने बयान पर चौतरफा घिरने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने सफाई दी है।

खुर्शीद ने कहा कि उन्होंने यह जवाब किसी शख्स के पार्टी पर लगाए गए इल्जामों के जवाब में कही थी।

उन्होंने कहा, 'एक शख्स ने कांग्रेस और मुझ पर आरोप लगाया था, तो मेरा जवाब देना बनता था। अब अगर कोई मुझपर आरोप लगाए तो क्या मैं खुद का बचाव नहीं कर सकता हूं? मैंने यह बात खुद के लिए कही थी।'

उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस पार्टी पर लगे आरोप के जवाब में यह बात कही थी। यह मेरा अपना नजरिया था और मैं अपनी बात पर अडिग रहूंगा।

उन्होंने कहा, 'मेरे दिल से आवाज निकलती है। मेरी पार्टी पर इल्जाम लग रहा था और मुझे क्या कहना था यह मुझे पता है। मुझे मालूम है कि मुझे क्या कहना है। मैंने उस शख्स से पूछा था कि कोई भारतीय नागरिक पर हमला करता है तो मुझे उसके रक्षा करने का दायित्व है या नहीं?'

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र : गढ़चिरौली में 15 और नक्सलियों के शव बरामद, अब तक 37 की मौत

हालांकि कांग्रेस ने सलमान खुर्शीद के बयान से असहमति जताते हुए कहा कि देश में कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने सभी वर्गों को साथ लेकर धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों के बीच एक समतावादी समाज बनाने का काम किया है।  

गौरतलब है कि रविवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से एक पूर्व छात्र ने कांग्रेस के शासन काल में बाबरी मस्जिद विध्‍वंस और सांप्रदायिक दंगों को लेकर सवाल पूछा।

सवाल के जवाब में सलमान खुर्शीद ने माना कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्‍बे हैं। 

आपको बता दें कि खुर्शीद के इस बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस और खुर्शीद पर हमला बोल दिया है। 

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में 5000 दंगे हुए हैं। अब अगर ये दंगों के इतिहास पर माफी मांग रहे हैं तो यह कहा जा सकता है कि देर आए दुरुस्त आए। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दंगों की आड़ में अपनी राजनीति चमकाई है।

और पढ़ें: मोदी-शी के अनौपचारिक शिखर सम्मेलन से दुनिया को सकारात्मक चीजें सुनने को मिलेंगी