logo-image
लोकसभा चुनाव

Salman Khan Firing Case: मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार सभी आरोपियों पर लगाईं MCOCA की धाराएं

सलमान खान फायरिंग केस में बड़ी अपडेट है. मुंबई के बांद्रा में अभिनेता के आवास के बाहर हाल ही में हुई गोलीबारी की घटना के बाद मुंबई पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है.

Updated on: 27 Apr 2024, 06:30 PM

नई दिल्ली :

सलमान खान फायरिंग केस में बड़ी अपडेट है. मुंबई के बांद्रा में अभिनेता के आवास के बाहर हाल ही में हुई गोलीबारी की घटना के बाद मुंबई पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने मामले में गिरफ्तार सभी आरोपियों पर Maharashtra Control of Organised Crime Act (MCOCA) की धाराएं लगाईं हैं. बता दें कि, फायरिंग मामले में गिरफ्तार दोनों शूटरों के साथ-साथ पंजाब से गिरफ्तार दोनों हथियार सप्लायरों पर मकोका लगाया गया था. चारों गिरफ्तार आरोपियों के साथ-साथ वांछित अपराधी अनमोल बिश्नोई और उसके जेल में बंद भाई लॉरेंस बिश्नोई पर भी मकोका लगाया गया था.

क्या था मामला?

गौरतलब है कि, 14 अप्रैल को सुबह करीब 5 बजे बाइक पर सवार विक्की गुप्ता और सागर पाल ने मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित सलमान खान के घर के बाहर चार राउंड फायरिंग की और मौके से भाग गए. दो दिन बाद उन्हें गुजरात में गिरफ्तार कर लिया गया. 

पूछताछ के दौरान, दोनों ने अपराध कबूल कर लिया और खुलासा किया कि उन्हें बिश्नोई गिरोह ने काम पर रखा था. अनमोल बिश्नोई के नाम से बने एक फेसबुक अकाउंट ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी.

आतंक था मकसद

पुलिस के मुताबिक, प्राथमिक विश्लेषण के आधार पर गोलीबारी के पीछे मुख्य उद्देश्य "आतंक" का माहौल बनाना था. मामला भारतीय दंड संहिता की आपराधिक धमकी (506-2), मौत या आजीवन कारावास से दंडनीय अपराध के लिए उकसाना (115), और सबूत नष्ट करने (201) के तहत दर्ज किया गया है.