logo-image

रेलवे कर्मचारियों का नहीं कटेगा वेतन, एक दिन की सैलरी होगी पीएम केयर्स में जमा

लॉकडाउन में फंसे कर्मचारी को जो ड्यूटी नहीं कर पा रहे हैं उन्हें भी रेलवे पूरी सैलरी देगा. कोरोना महामारी से निपटने के लिए रेलवे ने अपने सभी कर्मचारियों का एक दिन का वेतन दान करने का फैसला लिया है.

Updated on: 24 Apr 2020, 10:16 AM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन में काम न कर पाने वाले रेलवे कर्मचारियों से राहत भरी बड़ी खबर है. लॉकडाउन में फंसे कर्मचारी को जो ड्यूटी नहीं कर पा रहे हैं उन्हें भी रेलवे पूरी सैलरी देगा. कोरोना महामारी से निपटने के लिए रेलवे ने अपने सभी कर्मचारियों का एक दिन का वेतन दान करने का फैसला लिया है. रेलवे के करीब 13 लाख कर्मचारी हैं. इन कर्मचारियों का एक दिन का वेतन दान किया जाएगा. यह राशि करीब 151 करोड़ रुपये होगी.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस के इलाज को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का अहम ऐलान

मंत्री भी दान करेंगे वेतन
सिर्फ कर्मचारी ही नहीं रेल मंत्री रेलमंत्री पीयूष गोयल और रेल राज्य मंत्री भी अपना एक दिन का वेतन दान करेंगे. इस राशि को पीएम केयर्स में जमा किया जाएगा. इस बारे में रेलमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी.



रेलमंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट में कहा, 'मैं और रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी 1 महीने का वेतन देंगे और 13 लाख रेलवे कर्मचारी, पीएसयू कर्मचारी एक दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड में देंगे. यह राशि कुल 151 करोड़ रुपये है. मैं सभी साथियों को आभारपूर्ण धन्यवाद देता हूं और हम देशवासियों के सुरक्षित और स्वस्थ रहने के लिए प्रार्थना करते हैं.'