logo-image

प्रधानमंत्री बोले, उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त बनाने वालों को वोट दें

प्रधानमंत्री बोले, उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त बनाने वालों को वोट दें

Updated on: 10 Feb 2022, 02:45 PM

सहारनपुर:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने ठान लिया है, जो यूपी के विकास को नई ऊंचाई पर पहुंचाएगा उसको ही वोट देंगे। जो यूपी को दंगा मुक्त रखेगा, उसे ही वोट देंगे। दंगों के खेल फिर से नहीं आने देना है। जो हमारी बहन बेटियों को भय मुक्त रखेगा, उसे ही वोट देंगे। जो अपराधियों को जेल भेजेगा, उसे ही वोट देंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को साहरनपुर के रिमाउंट डिपो के मैदान में विपक्ष पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले की सरकारों में परिवारवाद चलता था लेकिन, भाजपा की सरकार में विकास के साथ-साथ परिवारवाद भी खत्म हुआ है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार में कानून व्यवस्था ठीक हुई है। इसलिए एक बार फिर से योगी जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए जनता से वोट देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यूपी को दंगा मुक्त रखने वाले को वोट दें।

उन्होंने सहारनपुर की जनता से पूछा कि आम आदमी को सुरक्षा मिलनी चाहिए की नहीं। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने जनता का उत्साह देखकर कहा मैं आपका प्यार ब्याज सहित लौटाऊंगा। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले सहारनपुर जिले की कोई सूझबूझ लेने वाला नहीं था। लेकिन भाजपा की सरकान बनने पर यहां का विकास हुआ है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों के लिए घर बनाने की योजना चलाती है। उन्होंने कहा किसानों को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं। पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग सिर्फ परिवारवाद का भला चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा हमने किसानों के खाते में सीधे पैसे भेजे हैं। मोदी ने कहा भाजपा अपने संकल्पों को पूरा करके दिखाती है। कहा यूपी में सिर्फ कानून व्यवस्था का राज होना चाहिए।

कहा कि सहारनपुर के दंगों के बड़े गुनहगारों को अब इन माफियावादियों ने इस चुनाव में अपना साथी बना लिया है। उन्होंने कहा ये सिर्फ सहारनपुर की बात नहीं है। पूरे पश्चिमी यूपी में इन लोगों ने चुन-चुन कर अपराधियों को उतारा है। हालत ये है कि ये लोग राष्ट्र विरोधियों को अपना प्रस्तावक तक बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इनका इरादा आप जरूर समझिए। योगी जी की सरकार ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की, उन्हें जेल भेजा। इसलिए इनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंचा हुआ है। ये लोग यूपी के लोगों से बदला लेना चाहते हैं। लेकिन मैं ये देखकर हैरान हूं, जो लोग उस समय दंगाइयों को कोस रहे थे वो इस चुनाव में दंगाइयों के साथ गले मिल रहे हैं, उनके साथ खड़े हो गए हैं।

मोदी ने कहा मुजफ्फरनगर में जो हुआ, वो तो कलंक था ही, लेकिन यहां सहारनपुर में जो कुछ हुआ था, वो भी खौफनाक था। राजनीतिक संरक्षण में कैसे लोगों को निशाना बनाया जाता है, सहारनपुर का दंगा इसका प्रमाण है। ऐसी ही करतूतों के कारण 2017 में आप लोगों ने दंगा-वादियों को सबक सिखाया।

उन्होंने कहा कि मोदी की तारीफ में मुस्लिम बहनों के बयान को देखकर इन ठेकेदारों को लगा कि इन बेटियों को रोकना होगा। इसलिए मुस्लिम बहन-बेटियों का, उनका हक रोकने के लिए, उनकी आकांक्षाओं को रोकने के लिए नए-नए तरीके खोजे जा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग मुस्लिम बहनों को बरगला रहे हैं ताकि मुस्लिम बेटियों का जीवन हमेशा पीछे ही रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार, हर मजलूम, हर पीड़ित मुस्लिम महिला के साथ खड़ी है। कोई मुस्लिम महिलाओं पर जुल्म ना कर सके, योगी जी की सरकार इसके लिए जरूरी है। सबका साथ, सबका विकास ही यूपी के विकास का मूलमंत्र है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने यूपी चुनाव के लिए जो घोषणा पत्र जारी किया है, वह लोक कल्याण का संकल्प पत्र है। डबल इंजन की सरकार जो काम कर रही है, उसके लिए भाजपा सरकार जरूरी है। गरीबों को पीएम आवास योजना के घर मिलते रहें, उसके लिए भाजपा सरकार बहुत जरूरी है। गरीबों को अच्छे अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक की मुफ्त सुविधा मिलती रहे, उसके लिए यूपी में भाजपा सरकार जरूरी है। छोटे किसानों के बैंक खाते में पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पैसा सीधे पहुंचता रहे, उसके लिए भी यूपी में भाजपा सरकार जरूरी है। गरीबों को महामारी के समय मुफ्त राशन मिलता रहे, इसके लिए भी यूपी में भाजपा सरकार जरूरी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.