News Nation Logo

BREAKING

Banner

RSS प्रचारक सुनील जोशी मर्डर केस में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर समेत 8 आरोपी बरी

सुनील जोशी की 2007 में हुई हत्या मामले में साध्वी प्रज्ञा समेत 8 आरोपियों को बुधवार को कोर्ट ने बरी कर दिया। जोशी आरएसएस के प्रचारक थें।

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 01 Feb 2017, 06:20:01 PM
साध्वी प्रज्ञा (फाइल फोटो)

साध्वी प्रज्ञा (फाइल फोटो)

highlights

  • सुनील जोशी की हत्या देवास के एक चूना खदान हुई थी
  • कोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा समेत 8 आरोपियों को किया बरी

नई दिल्ली:

सुनील जोशी हत्या मामले में साध्वी प्रज्ञा समेत 8 आरोपियों को कोर्ट ने बुधवार को बरी कर दिया। कोर्ट ने सबूत के अभाव में इन आठ आरोपियों को बरी कर दिया। 

प्रचारक सुनील जोशी की 10 साल पहले देवास में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले की सुनवाई करते हुए मध्यप्रदेश में देवास के जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार आप्टे ने फैसला सुनाते हुए कहा, 'आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं, लिहाजा उन्हें बरी किया जाता है।'

सुनील जोशी की हत्या 29 दिसंबर 2007 को देवास के एक चूना खदान में कर दी गई थी। जिसके विरोध में आगजनी, पथराव हुआ था। जिसके बाद मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के आदेश के बाद मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने की थी।

जांच के बाद एनआईए ने अदालत में दायर किये गए आरोप-पत्र पेश में प्रज्ञा ठाकुर के अलावा हर्षद सोलंकी, रामचरण पटेल, वासुदेव परमार, आनंदराज कटारिया और जितेंद्र शर्मा सहित आठ लोगों को आरोपी बनाया था। सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या, साक्ष्य छुपाने और आर्म्स एक्ट के तहत आरोप तय किया गया था। 

इसे भी पढ़ेंः मालेगांव बम धमाका आरोपी साध्वी प्रज्ञा की जमानत पर NIA को आपत्ति नहीं

बाद में इस केस को भोपाल की स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया था। इस मामले की मुख्य आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर हैं जो भोपाल में ज्यूडिशियल कस्टडी में हैं और उनका इलाज चल रहा है।

एक दूसरा आरोपी हर्षद अजमेर जेल में बंद है, जबकि लोकेश शर्मा और राजेंद्र चौधरी पंचकुला के जेल में हैं। महू का जितेंद्र शर्मा, देवास का रामचरण पटेल, वासुदेव परमार, इंदौर का आनंदराज कटारिया अभी जमानत पर हैं।

इसे भी पढे़ंः राजनीतिक चंदे पर जेटली की कैंची, 2000 रुपये से ज्यादा नकद मंजूर नहीं

इसे भी पढे़ंः वित्त मंत्री अरुण जेटली का ऐलान, 2017-18 का बजट देश के गरीबों को समर्पित है

इसे भी पढे़ंः रेलवे के सलाना बजट में 22 फीसदी की बढ़ोतरी, IRCTC से टिकट बुकिंग हुआ सस्ता

First Published : 01 Feb 2017, 04:06:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

RSS Sadhvi Pragya