News Nation Logo
Banner
Banner

2022 में पूर्ण बहुमत के साथ गोवा में बनाएंगे सरकार - भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनावड़े का दावा

2022 में पूर्ण बहुमत के साथ गोवा में बनाएंगे सरकार - भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनावड़े का दावा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 02 Oct 2021, 08:20:01 PM
Sadanand Tanavade

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: गोवा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने राज्य में 2022 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया है।

आईएएनएस से बातचीत करते हुए गोवा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने दावा किया कि भाजपा राज्य में अपने दम पर 21 प्लस सीट जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। तनावड़े ने दावा किया कि गोवा की जनता आम आदमी पार्टी के झांसे में नहीं आएगी, क्योंकि इस पार्टी के पास गोवा में कोई चेहरा नहीं है और दिल्ली सरकार की तुलना में गोवा की भाजपा सरकार बेहतर काम कर रही है इसलिए गोवा की जनता भाजपा को ही वोट देगी।

गोवा भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी की तुलना में टीएमसी ज्यादा मजबूत है और जहां तक मुख्य मुकाबले का सवाल है राज्य में भाजपा का मुकाबला सिर्फ कांग्रेस से ही है, लेकिन भाजपा राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा से सरकार बनाने जा रही है।

दरअसल, गोवा विधानसभा का चुनाव इस बार काफी रोमांचक होने जा रहा है। एक तरफ भाजपा है जिसने कांग्रेस से कम सीटें जीतने के बावजूद 2017 में सक्रियता दिखाते हुए अन्य दलों के सहयोग से सरकार का गठन कर लिया था और 2022 में अपने बल पर पूर्ण बहुमत की सरकार का गठन करना चाहती है। दूसरी तरफ कांग्रेस है जो 2017 में राज्य विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार बनाने से चूक गई थी और इस बार वो मौका खोना नहीं चाहती है। तीसरी तरफ, आम आदमी पार्टी है जिसे 2017 के विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस बार दिल्ली मॉडल पर चुनाव लड़ रही आप भी सरकार बनाने का दावा कर रही है।

गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर हाल के दिनों में सबसे ज्यादा चर्चा ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की भी हो रही है जिसने राज्य में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। प्रशांत किशोर की रणनीति के सहारे गोवा के चुनावी मैदान में उतरी ममता बनर्जी कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को टीएमसी के पाले में लाकर चुनाव जीतने की रणनीति पर काम कर रही है। गोवा के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार चला रही शिवसेना ने भी गोवा में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

जाहिर है कि गोवा चुनावी घमासान का एक बहुत बड़ा अखाड़ा बन गया है। ऐसे में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा ने हाल ही में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस को गोवा का चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्रियों जी किशन रेड्डी एवं दर्शना जरदोष को सह चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। नियुक्ति के बाद दोनों सह प्रभारियों के साथ फडनवीस ने गोवा जाकर मुख्यमंत्री समेत पार्टी के सभी नेताओं के साथ चुनावी तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया और राजधानी दिल्ली लौटकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की।

पार्टी के एक बड़े नेता ने चुनावी तैयारियों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा गोवा में अपने दम पर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने को लक्ष्य को लेकर उतर रही है लेकिन जहां तक अन्य दलों के साथ गठबंधन का सवाल है इस बारे में अंतिम फैसला पार्टी संसदीय बोर्ड ही करेगा।

आईएएनएस से बातचीत करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि राज्य में पार्टी ने वर्तमान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व में ही चुनावी मैदान में जाने का फैसला किया है और प्रदेश में सभी खेमों के नेताओं को यह स्पष्ट संदेश दे दिया गया है कि वो मिलकर पार्टी की सरकार बनवाने के लिए चुनाव लड़े। पार्टी आलाकमान ने राज्य इकाई को चुनावी तैयारियों को तेज करने का भी निर्देश दे दिया है और इसी का जायजा लेने के लिए चुनाव प्रभारी फडनवीस अपनी टीम के साथ राज्य के दौरे पर गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 02 Oct 2021, 08:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.