logo-image

फ्रंट रनिंग के आरोप में बर्खास्त फंड मैनेजर ने एक्सिस म्युचुअल फंड को भेजा कानूनी नोटिस

फ्रंट रनिंग के आरोप में बर्खास्त फंड मैनेजर ने एक्सिस म्युचुअल फंड को भेजा कानूनी नोटिस

Updated on: 28 May 2022, 12:40 AM

मुम्बई:

फ्रंट रनिंग के आरोपी फंड मैनेजर वीरेश जोशी ने अपनी बर्खास्तगी को अवैध करार देते हुए एक्सिस म्युचुअल फंड को कानूनी नोटिस भेजा है।

जोशी ने अपनी बर्खास्तगी को चुनौती देने के मामले में पैरवी के लिए शीर्ष लीगल फर्म मनसुखलाल हीरालाल एंड कंपनी की सेवायें ली हैं। वकील चिराग एम शाह ने आईएएनएस को कहा कि वे वीरेश जोशी की ओर से एक्सिस म्युचुअल फंड के साथ संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि बर्खास्तगी के अवैध नोटिस का समुचित जवाब दिया गया है।

शाह ने कहा कि फ्रंट रनिंग के तथ्यहीन आरोपों के आधार पर जोशी को एक्सिस म्युचुअल फंड ने गलत तरीके से हटाया है और इस संबंध में कंपनी को नोटिस भेज दिया गया है।

एक्सिस म्युचुअल फंड ने 18 मई को वीरेश जोशी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया था। इससे पहले गत चार मई को एक्सिस म्युचुअल फंड ने फ्रंट रनिंग के आरोपी दोनों फंड मैनेजर वीरेश जोशी तथा दीपक अग्रवाल को निलंबित कर दिया था। जोशी पांच म्युचुअल फंड स्कीम का फंड मैनेजर था जबकि अग्रवाल तीन म्युचुअल फंड स्कीम का फंड मैनेजर था।

एक्सिस म्युचुअल फंड ने दावा किया है कि वह फरवरी 2022 से इस मामले की आंतरिक जांच कर रहा है। उनके कहा है कि जांच के लिए बाहरी सलाहकारों की सेवा ली गई।

एक्सिस म्युचुअल फंड 2.59 ट्रिलियन रुपये के फंड का प्रबंधन करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.