News Nation Logo

सचिन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के गांव का किया दौरा, बच्चों की शिक्षा में दिया सहयोग

सचिन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के गांव का किया दौरा, बच्चों की शिक्षा में दिया सहयोग

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Nov 2021, 09:10:01 PM
Sachin viit

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

भोपाल: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को एनजीओ परिवार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के सेवनिया गांव का औचक दौरा किया।

एनजीओ राज्य के जनजातीय क्षेत्रों में 4 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए कुटीर (डे बोडिर्ंग शिक्षा-सह-भोजन कार्यक्रम) चलाता है।

तेंदुलकर इंदौर हवाई अड्डे से सीहोर के लिए रवाना हुए, जहां गांव में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। सेवनिया में सेवा कुटीर पहुंचने के बाद उन्होंने बच्चों और ग्रामीणों से बातचीत की।

सूत्रों ने बताया कि तेंदुलकर ने गांव के 650 बच्चों को शिक्षित करने के लिए वित्तीय सहायता देने की घोषणा की।

सूत्रों ने बताया कि तेंदुलकर फाउंडेशन की मदद से सीहोर जिले के सेवनिया, बीलपति, खापा, नयापुरा और जामुन झील के आदिवासी क्षेत्रों के बच्चों को भोजन और शिक्षा मिल रही है।

बाद में तेंदुलकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के बुधनी गांव का भी दौरा किया।

यह जानने पर कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले तेंदुलकर उनके जिले में है, चौहान ने सचिन तेंदुलकर से फोन पर बात की और उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Nov 2021, 09:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.