logo-image

सचिन पायलट मिले सोनिया गांधी से, 2 साल पहले बनी कमेटी को लेकर हुई चर्चा

सचिन पायलट मिले सोनिया गांधी से, 2 साल पहले बनी कमेटी को लेकर हुई चर्चा

Updated on: 22 Apr 2022, 12:50 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने गुरुवार को 10, जनपथ पहुंचकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि दो साल पहले उनकी शिकायतों को लेकर बनी कमेटी के काम पर चर्चा हुई।

कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने कहा, केंद्र की ओर से जिस तरह की दमनकारी नीतियां अपनाई जा रही हैं, उसे देखते हुए राजस्थान में क्या कुछ राजनीतिक रणनीति अपनाई जाए, उसको लेकर मैंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना फीडबैक दिया।

वहीं, प्रशांत किशोर के मसले पर सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने एक फीडबैक कमेटी बनाई है, उसके आधार पर कांग्रेस पार्टी काम कर रही है और जल्द ही इस पर आगे निर्णय लेगी।

सचिन पायलट ने पार्टी में अपनी भूमिका को लेकर कहा, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसको निभाने के लिए मैं तैयार हूं। पहले भी पार्टी की ओर से मुझे जो जिम्मेदारी दी गई थी, उसे निभाया। हालांकि राजस्थान मेरा गृह राज्य है, पर मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं उसे निभाऊंगा और हम सब मिलकर राजस्थान में कांग्रेस सरकार को एक बार फिर दोहराएंगे।

उन्होंने कहा, पिछले 30 साल से राजस्थान में जो परंपरा चल रही है, उसको हम तोड़ेंगे। संगठित रूप से काम करें, तो कांग्रेस पार्टी राजस्थान के चुनावों में दोबारा सरकार बना सकती है। दो साल पहले राजस्थान को लेकर जो कमेटी बनी थी, उसमें जो कुछ भी हुआ है, उनको लेकर चर्चा हुई। इसी सिलसिले में मैंने कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की और पहले भी की थी। आम जन की आवाज को कैसे मजबूत किया जाए, उस पर चर्चा हुई है। संगठन के चुनाव भी चल रहे हैं, उस पर चर्चा हुई।

गौरतलब है कि ठीक एक दिन पहले बुधवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से गुरुवार को सचिन पायलट को बुलाकर उनसे चर्चा की गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.