logo-image

सचिन पायलट तो अब बीजेपी में चले गए, कांग्रेस नेता पीएल पूनिया का बड़ा बयान

राजस्थान में जारी सियासी हलचल के बीच कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि सचिन पायलट अब बीजेपी में हैं.

Updated on: 13 Jul 2020, 11:18 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान में जारी सियासी हलचल के बीच कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि सचिन पायलट अब बीजेपी में हैं. दरअसल जब उनसे सचिन पायलट की तरफ से लगाए गए आरोपों के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सचिन पायलट अब बीजेपी में है और बीजेपी का कांग्रेस के प्रति क्या रुख है, ये जगजाहिर है.ऐसे में हमें बीजेपी से कोई सर्टिफिकेट नहीं चाहिए. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी में सभी नेताओं और कार्यक्रताओं को सम्मान दिया जाता है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस से अलग हो 'प्रगतिशील कांग्रेस' पार्टी बना सकते हैं सचिन पायलट

पीएल पुनिया का बयान ऐसे समय में सामने आया है जब राजस्थान (Rajasthan) में चढ़ रहे सियासी तापमान के बीच डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के कांग्रेस से अलग होने की खबरें भी सत्ता के गलियारों में तैरने लगी हैं. अगर पायलट कैंप से जुड़े सूत्रों की मानें तो वह प्रगतिशील कांग्रेस के नाम से अलग पार्टी का गठन कर सकते हैं. इस तरह से सूबे में कांग्रेस-बीजेपी के अलावा एक नए मोर्चे का अस्तित्व हो जाएगा. इसके बाद राजनीतिक घटनाक्रम का ऊंट किसी भी करवट बैठ सकता है.

यह भी पढ़ें:  राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के करीबी 2 नेताओं पर IT छापे, समय पर उठेंगे सवाल

अपना चुके हैं विद्रोही तेवर

शुरुआत से ही अशोक गहलोत से नाराज चल रहे सचिन पायलट विगत दिनों से खुलकर बगावती तेवर अपना चुके हैं. कांग्रेस विधायक दल की सोमवार को होने वाली बैठक से पहले ही उन्होंने 30 कांग्रेसी विधायकों समेत कुछ निर्दलियों के साथ होने का दावा कर सूबे की अशोक गहलोत सरकार को अल्पमत करार दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने रविवार को दो टूक कह दिया था कि वह कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे.