logo-image

तेलुगू राज्यों के जल विवाद पर विचार-विमर्श करेगी आंध्र भाजपा

तेलुगू राज्यों के जल विवाद पर विचार-विमर्श करेगी आंध्र भाजपा

Updated on: 07 Jul 2021, 04:47 PM

अमरावती:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आंध्र प्रदेश शाखा ने दो तेलुगु राज्यों के बीच जल विवाद पर विचार-विमर्श करने के लिए शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की है।

भाजपा के राज्य महासचिव एस विष्णु वर्धन रेड्डी ने बुधवार को कहा कि कुरनूल में होने वाली बैठक कृष्णा नदी पर अवैध जल परियोजनाओं पर चर्चा करेगी जो रायलसीमा के साथ अन्याय है।

उन्होंने कहा कि पुनर्निर्धारित बैठक में अन्य जल परियोजनाओं पर भी चर्चा होगी जो विवादास्पद हैं।

इससे पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सोमू वीरराजू ने भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण सिंह की मौजूदगी में विशाखापत्तनम में पार्टी कार्यकतार्ओं के साथ बैठक की।

वीरराजू ने कहा कि भाजपा एक राजनीतिक दल है जिसमें अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के प्रतिनिधियों की संख्या सबसे अधिक है।

बीजेपी नेता के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब हर परिवार के पास गरीब परिवारों के लिए जन धन खाता और आयुष्मान भारत कवर है।

तत्कालीन कांग्रेस सरकार के बीच तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह के तहत स्वास्थ्य बजट 35,000 करोड़ रुपये था, जबकि मोदी के तहत यह 2.4 लाख करोड़ रुपये है।

वीरराजू ने भाजपा कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार की उपलब्धियों को प्रचारित करने के लिए प्रोत्साहित किया, जैसे अयोध्या में राम मंदिर, दिवाली तक मुफ्त राशन, विजयनगरम जिले के लिए आदिवासी विश्वविद्यालय, पडेरू में मेडिकल कॉलेज और अन्य।

उन्होंने कहा कि इन्हें लोगों तक ले जाएं। हर देश रेड कार्पेट पर मोदी का स्वागत कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.