logo-image

शिअद प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी का दौरा करेगा : सुखबीर

शिअद प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी का दौरा करेगा : सुखबीर

Updated on: 04 Oct 2021, 03:40 PM

चंडीगढ़:

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को कहा कि वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल रविवार की झड़पों में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने के लिए यूपी के लखीमपुर खीरी का दौरा करेगा।

यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गया है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि पार्टी प्रतिनिधिमंडल की रिपोर्ट सुनने के बाद अपनी अगली कार्रवाई को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी मंगलवार को कोर कमेटी की एक आपात बैठक बुला रही है।

बादल ने उत्तर प्रदेश सरकार से राजनीतिक मजबूरियों से ऊपर उठने और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज करने की भी अपील की।

उत्तर प्रदेश सरकार को इस मुद्दे पर अस्पष्ट मामले दर्ज करके दोषियों को बचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। आशीष मिश्रा और अन्य सभी भाजपा नेताओं को किसानों के खिलाफ हिंसा करने के आरोप में तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और चार किसानों की हत्या के लिए कार्रवाई की जानी चाहिए, जो कल लखीमपुर खीरी में तीन कृषि कानून के विरोध में शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे।

बादल ने पूरी घटना की स्वतंत्र और निष्पक्ष न्यायिक जांच की मांग करते हुए कहा, ऐसा लगता है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने उसी दिन किसानों के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए भड़काऊ भाषण दिए थे। इस मुद्दे पर अलग से कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने लखीमपुर खीरी की यात्रा पर लगाए जा रहे प्रतिबंधों की भी निंदा की। आवागमन की स्वतंत्रता प्रत्येक नागरिक का मौलिक अधिकार है और उत्तर प्रदेश सरकार इस तरह से राज्य के किसी भी हिस्से तक पहुंच को प्रतिबंधित नहीं कर सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.