logo-image

पीएमके ने तमिलनाडु सरकार से नीट छूट विधेयक पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह किया

पीएमके ने तमिलनाडु सरकार से नीट छूट विधेयक पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह किया

Updated on: 20 Dec 2021, 09:30 PM

चेन्नई:

पट्टाली मककाल काच्चि(पीएमके) संस्थापक डा. एम रामदास ने तमिलनाडु सरकार से मेडिकल संबंधी राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) छूट विधेयक पर उसकी स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि इस विधेयक के तमिलनाडु विधानसभा में पारित होने के बाद अब तक कोई प्रगति नहीं हुई है।

उन्होंने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि यह विधेयक 13 सितंबर को पारित किया गया था और 21 दिसंबर को इसके पारित होने के 100 दिन पूूरे हो जाएंगे।

श्री रामदास ने कहा कि इस विधेयक के लिए मंजूरी लेने की एक समयसीमा है और इस मामले में कोई स्पष्टता नहीं होने के कारण छात्रों को कोई मदद नहीं मिलेगी। अगली एडमिशन प्रकिया शुरू होने वाली है लेकिन राज्यपाल ने इसे अभी तक मंजूरी नहीं दी है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों ने इस विधेयक को पारित कराने तथा राष्ट्रपति से मंजूरी लेने की दिशा में राज्यपाल से भी मुलाकात की थी , लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक नतीजा सामने नहीं आया है।

पीएमके नेता ने कहा कि राज्यपाल की तरफ से मंजूरी नहीं मिलने का बहाना बनाकर द्रविड मुनेत्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती है और इस सरकार ने नीट परीक्षा से छूट देने के लिए चुनावों के दौरान वादा भी किया था।

डा.रामदास ने कहा कि इस विधेयक को मंजूरी मिलने में हो रही देरी का एकमात्र कारण इसे लेकर की जा रही राजनीति है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.