logo-image

दक्षिण कोरिया में बर्ड फ्लू का एक और मामला

दक्षिण कोरिया में बर्ड फ्लू का एक और मामला

Updated on: 28 Dec 2021, 11:15 AM

सियोल:

दक्षिण कोरिया में सोमवार को दक्षिण-पश्चिमी काउंटी में एक बतख फार्म में अत्यधिक रोगजनक एवियन इन्फ्लूएंजा के एक और संदिग्ध मामला सामने आया है। ये सूचना कृषि मंत्रालय ने दी।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रालय के अनुसार, सियोल से 280 किमी दक्षिण में बुसान में लगभग 10,000 बत्तखों को पालने वाले खेत में ताजा मामला सामने आया है।

फार्म के एक किलोमीटर के दायरे में कोई पोल्ट्री फार्म नहीं है।

अधिकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने जगह को घेर लिया है और खेत के बाहर बीमारी के संभावित प्रसार को रोकने के लिए अन्य एहतियाती कदम उठाए हैं।

अत्यधिक रोगजनक एवियन इन्फ्लूएंजा पक्षियों के बीच बहुत संक्रामक गंभीर बीमारी है और यह खासकर घरेलू पोल्ट्री में मौत का कारण बन सकता है।

देश में इस साल नवंबर से बर्ड फ्लू के कई मामले सामने आ रहे हैं।

टाइम्स ऑफ इजराइल ने बताया कि इस बीच उत्तरी इजरायल में, एवियन फ्लू के प्रकोप के बीच, हुला लेक रिजर्व में 5,000 क्रेन मृत मिलें, जहां 15 लाख से ज्यादा मुर्गियों और टर्की को भी देखा गया है।

यनेट ने सोमवार को बताया कि बर्ड फ्लू के तीन अन्य मामले हेफर घाटी के ईन हाहोरेश, गिलबोआ के राम-ऑन मोशव और गोलन हाइट्स के गिवात योव में चिकन कॉप में पाए गए।

इन केंद्रों को आइसोलेट कर दिया गया है और क्षेत्र में अतिरिक्त खेतों की सक्रिय निगरानी की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.