News Nation Logo
Banner

एस जयशंकर चले सुषमा स्वराज के नक्श-ए-कदम पर, ट्वीट कर दिया बड़ा आश्वासन

स्वर्गीय सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के बाद एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने ट्वीट के जरिये विदेश मंत्रालय का कार्यभार संभाला है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Oct 2019, 07:44:41 PM
विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

स्वर्गीय सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के बाद एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने ट्वीट के जरिये विदेश मंत्रालय का कार्यभार संभाला है. भारत की एक महिला की थाईलैंड में सड़क हादसे की मौत हो गई है, जिससे विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट के माध्यम से मदद करने का आश्वासन दिया है. जब सुषमा स्वराज विदेश मंत्री थी तो वे भी ट्वीट के माध्यम से विदेश में रहने वाले भारतीय लोगों की मदद करती थीं.

यह भी पढ़ेंःरिलीज होने से पहले ही राजस्थान में टैक्स फ्री हुई 'सांड की आंख'

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की रहने वाली प्रज्ञा पालीवाल की थाईलैंड में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है. लड़की के परिजनों के पास पासपोर्ट नहीं है. अब इस मामले में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर पीड़ित परिवार को मदद करने का भरोसा दिया है. जयशंकर ने ट्वीट करते हुए कहा कि थाईलैंड में भारतीय दूतावास शोक संतप्त परिवार के संपर्क में है और इस कठिन समय में सभी सहायता प्रदान कर रहा है. जानकारी के मुताबिक, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संज्ञाल लेते हुए ट्वीट के माध्यम से परिवार को मदद का भरोसा दिलाया और उन्हें दिल्ली बुलाया है. वहां तुरंत पासपोर्ट तैयार कर उन्हें बैंकॉक भेजा जाएगा.

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रज्ञा पालीवाल बेंगलुरू की एक कंपनी में काम करती थीं और कंपनी ने उसे ट्रेनिंग पर थाईलैंड भेजा था. थाईलैंड के फूकेट शहर में एक सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई. प्रज्ञा छतरपुर शहर के सीताराम कॉलोनी निवासी शिवकुमार पालीवाल की पुत्री थीं. प्रज्ञा के परिवार में किसी सदस्य के पास पासपोर्ट नहीं होने के कारण विदेश से शव लाने में समस्या आ रही थी.

यह भी पढ़ेंःआर्टिकल-370 हटाने का विरोध क्यों किया, कांग्रेस-एनसीपी नेताओं से ये सवाल जरूर करना: अमित शाह

राज्य की बेटी की थाईलैंड में मौत होने की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यालय ने ट्वीट कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाते हुए कहा, प्रदेश के छतरपुर की बेटी प्रज्ञा पालीवाल की ट्रेनिंग के दौरान थाईलैंड के फूकेट शहर में हुए हादसे में मौत की खबर बेहद दुखद है. परिवार के किसी सदस्य के पास पासपोर्ट नहीं, पार्थिव शरीर लाने में दिक्कत हो रही है. परिवार परेशान ना हो, सरकार आपके साथ है. हर संभव मदद के निर्देश दिए हैं.

First Published : 10 Oct 2019, 07:33:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×