logo-image

G7 वार्ता में कोविड संक्रमितों के संपर्क में आए विदेश मंत्री एस जयशंकर, ट्वीट कर दी जानकारी

G7 वार्ता के 4 दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जयशंकर बीते सोमवार को रवाना हुए थे. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट में लिखा कि वे संभावित कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए हैं.

Updated on: 05 May 2021, 03:51 PM

highlights

  • कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए विदेश मंत्री
  • आज शाम ब्रिटेन के विदेश मंत्री से होनी थी मुलाकात
  • बीते सोमवार को रवाना हुए थे ब्रिटेन रवाना हुए थे एस जयशंकर

नई दिल्ली:

G7 वार्ता में शामिल होने के लिए ब्रिटेन पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कोविड संक्रमित (COVID-19) व्यक्तियों के संपर्क में आने की आशंका जताई है. उन्होंने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है. विदेश मंत्री ने अपने आगे के कार्यक्रमों को वर्चुअल तौर पर पूरे करने का फैसला किया है. 4 दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जयशंकर बीते सोमवार को रवाना हुए थे. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट में लिखा कि वे संभावित कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए हैं. उन्होंने बताया कि आज की मीटिंग पर वर्चुअल तरीके से ही की जाएगी.

ये भी पढ़ें- UAE की कंपनी भारत की मदद के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर का करेगी उत्पादन

उन्होंने लिखा कि 'कल शाम को संभावित कोविड पॉजिटिव मामलों के संपर्क में आने की जानकारी मिली थी. सावधानी के तौर पर दूसरों के लिए भी विचार करते हुए, मैंने अपने काम वर्चुअल मोड में करने का फैसला किया है.' 4 दिवसीय कार्यक्रम के दौरान ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब और जयशंकर के बीच आज (गुरुवार) शाम मुलाकात होनी थी. हालांकि अब यह वर्चुअल तौर पर पूरी होगी.

कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मंत्री के साथ ब्रिटेन गए एक छोटे प्रतिनिधिमंडल के दो सदस्यों की कोविड जांच पॉजिटिव आई है. खास बात है कि महामारी शुरू होने के बाद सात देशों के समूह की पहली बार व्यक्तिगत तौर पर मीटिंग होने जा रही थी. ग्लोबल डायलॉग सीरीज में बोलते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि हमारे वैक्सीन उत्पादन की स्थिति कई अन्य देशों से अलग है. भारत में कोविशिल्ड किस आधार पर बनाया जा रहा था? यह ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राज़ेनेका टीका है, आप कह सकते हैं कि यह ब्रिटिश-डिजाइन उत्पाद है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना की गांवों में दस्तक, रोकने को यूपी सरकार की जानिए नई मुहिम

बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जी-7 विदेश मंत्रियों की बैठक के मौके पर कल अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन से मुलाकात की थी. इस दौरान अमेरिका के एंटनी ब्लिंकेन ने कहा कि हमारी व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने और कोरोना वायरस का मुकाबला करने के संयुक्त प्रयासों पर आज भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर के साथ मुलाकात की. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत एक करीबी दोस्त, साझेदार है, और कहा कि वह दोनों राष्ट्रों के बीच अद्वितीय साझेदारी को और गहरा करने के लिए तत्पर हैं.