logo-image

Goa आ रहे रूसी प्लेन में बम की खबर, उज्बेकिस्तान डायवर्ट की गई फ्लाइट

इससे पहले भी 11  जनवरी को मास्को से गोवा आने वाली अजुर फ्लाइट में बम की कॉल मिली थी. सूचना के बाद गोवा के एयरपोर्ट पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Updated on: 21 Jan 2023, 12:26 PM

highlights

  • 11 जनवरी को भी अजूर एयर के विमान में बम की फर्जी सूचना मिली थी
  • शनिवार तड़के ईमेल के जरिए दूसरी बार विमान में बम होने की धमकी
  • भारतीय वायु सीमा में प्रवेश से पहले उज्बेकिस्तान डायवर्ट किया गया प्लेन

नई दिल्ली:

रूस के पर्म अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गोवा के लिए अजूर एयर के एक चार्टर्ड विमान में बम की सूचना मिलने के बाद उसे उज्बेकिस्तान डायवर्ट कर दिया गया है. हवाई अड्डे के सूत्रों के मुताबिक विमान पर 2 शिशुओं और 7 चालक दल सहित कुल 238 यात्री सवार हैं. प्राप्त प्रारंभिक जानकारी के अनुसार गोवा के एयरपोर्ट डायरेक्टर को बम थ्रेट कॉल रिसीव हुई है. इससे पहले भी 11  जनवरी को मास्को से गोवा आने वाली अजुर फ्लाइट में बम की कॉल मिली थी. सूचना के बाद गोवा के एयरपोर्ट पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

भारतीय एयर स्पेस में प्रवेश से पहले डायवर्ट किया गया प्लान
बताते हैं कि अजूर एयरलाइन की विमान संख्या AVZ 2463 को भारतीय एयर स्पेस  में प्रवेश करने से पहले डायवर्ट कर दिया गया था. सूत्र बताते हैं कि डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक के पास देर रात 12.30 बजे एक ईमेल मिलने के बाद इसे डायवर्ट किया गया. इस ईमेल में विमान में बम की बात कही गई. फिलहाल विमान को उज़्बेकिस्तान डायवर्ट करने के बाद लैंड करा दिया गया है. साथ ही विमान समेत धमकी भरे कॉल की जांच की जा रही है.

गोवा एयरोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा
गौरतलब है कि इससे पहले मास्को से गोवा जाने वाली एक उड़ान में पिछले सप्ताह ही बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इसके बाद मॉस्को-गोवा फ्लाइट की गुजरात के जामनगर हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग कराई थी. विमान, यात्रियों और उनके सामान की गहन जांच के लगभग नौ घंटे बाद विमान को उड़ान भरने के लिए मंजूरी दे दी गई.  ईमेल में विमान में बम होने की धमकी फर्जी पाई गई थी.  फिर भी संभावित खतरे के मद्देनजर गोवा हवाईअड्डे पर आतंकवाद निरोधी दस्ते, दमकलकर्मियों और अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती सहित सुरक्षा बढ़ा दी गई है.