logo-image

यूक्रेन से भारतीयों को सुरक्षित लाने के लिए Air India का ये प्लान तैयार, जानें समय सारणी

Russia-Ukraine conflict : यूक्रेन में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए एयर इंडिया ने फुल प्रूफ प्लान तैयार कर लिया है और वतन वापसी के लिए यूक्रेन से भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित कर ली है.

Updated on: 22 Feb 2022, 05:03 PM

नई दिल्ली:

Russia-Ukraine conflict : यूक्रेन में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए एयर इंडिया ने फुल प्रूफ प्लान तैयार कर लिया है और वतन वापसी के लिए यूक्रेन से भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित कर ली है. एयर इंडिया से आज पहली उड़ान यूक्रेन के कीव एयरपोर्ट पहुंची और वहां से भारतीयों को लेकर विमान ने दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी है. दिल्ली में एयर इंडिया का विमान रात 8.45 पर पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. 

एयर इंडिया ने न्यूज़ नेशन को दी जानकारी

एयर इंडिया ने न्यूज़ नेशन के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अभी तक सिर्फ तीन फ्लाइट ही यूक्रेन से भारतीयों को लाने के लिए तय की गई है इससे ज्यादा नहीं. जिस तरह से डिमांड आएगी आगे भी फ्लाइट भेजी जा सकती है, लेकिन अभी तक यही है कि 3 फ्लाइट्स जो 22 फरवरी, 24 फरवरी और 26 फरवरी की तय की गई है तो वहीं अभी तक यूक्रेन से भारतीयों को लाने का काम करेंगी.

वंदेभारत मिशन के तहत यूक्रेन से भारतीयों के लिए एअर इंडिया की समय सारणी

वंदेभारत मिशन के तहत आज सुबह 7.30 बजे एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 1974 ने दिल्ली से उड़ान भरी जो सुबह 9.45 बजे कीव के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बोर्सेपिल पहुंच चुकी है जो कीव से सुबह 11.45 पर उड़ान भरकर रात 8.45 बजे दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. इसके साथ कुछ यही शेड्यूल 24 फरवरी और 26 फरवरी के लिए एयर इंडिया ने तैयार किया है, जिसमें हर राउंड में 256 ये ज्यादा यात्रियों को लाया जा सकेगा.

यूक्रेन में बिगड़ रहे हैं हालात

रूस ने जैसे ही यूक्रेन पर हमले की तैयारी तेज कर दी है. वैसे-वैसे यूक्रेन पर खतरा बढ़ता जा रहा है. रूस की सेना यूक्रेन के दो प्रांतों लुहांस्क-डोनेट्स्क (डोनबॉस इलाके) में घुस चुकी है. यही नहीं रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पहले ही लुहांस्क-डोनेट्स्क राज्यों को स्वतंत्र देश घोषित कर चुके हैं, जिससे अमेरिका भी रूस पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है, जिससे हालात लगातार बदलते जा रहे हैं. इसलिए वहां मौजूद करीब 20 हजार भारतीयों की सुरक्षा को लेकर भारत सरकार कोशिशें कर रही है, ताकि आने वाले इच्छुक नागरिकों को फ्लाइट मुहैया कराई जा सके.