News Nation Logo
Banner

ओडिशा ने 2171 करोड़ रुपये की 10 औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी दी

ओडिशा ने 2171 करोड़ रुपये की 10 औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी दी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Sep 2021, 12:00:01 AM
Rupee File

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने शनिवार को 2,171.82 करोड़ रुपये की 10 औद्योगिक परियोजनाओं को मंजूरी दी, जिससे 5,242 से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है।

मुख्य सचिव एस.सी.महापात्रा के नेतृत्व में राज्य स्तरीय सिंगल विंडो क्लीयरेंस अथॉरिटी (एसएलएसडब्ल्यूसीए) ने परियोजनाओं को मंजूरी दी।

प्रमुख सचिव (उद्योग) हेमंत कुमार शर्मा ने कहा कि प्रस्ताव मुख्य रूप से सीमेंट पीसने, इथेनॉल उत्पादन, खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन, कोयला टैर और नवीकरणीय ऊर्जा जैसे क्षेत्रों से हैं।

पैनल ने माई होम इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (एमएचपीएल) के जाजपुर जिले के बड़चना में 650 करोड़ रुपये के निवेश के साथ 3 एमटीपीए सीमेंट ग्राइंडिंग इकाई स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

झारसुगुडा जिले में एलएन मेटालिक्स लिमिटेड के मौजूदा संयंत्र की एक विस्तार परियोजना को भी एसएलएसडब्ल्यूसीए की मंजूरी मिली है। इस प्रस्ताव से ओडिशा में 205 करोड़ रुपये का निवेश आएगा।

इसी तरह, राज्य प्राधिकरण ने 150 करोड़ रुपये के निवेश के लिए जगतसिंहपुर जिले के उदयबता में एक नदी घाट स्थापित करने के लिए आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया लिमिटेड के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। मैश बायो फ्यूल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 258.05 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को भी राज्य पैनल द्वारा अनुमोदित किया गया था।

पैनल ने 210 करोड़ रुपये के निवेश के साथ कोल टार डिस्टिलेशन प्लांट स्थापित करने के लिए वीसीआई केमिकल इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रस्ताव के साथ 100 करोड़ रुपये के निवेश पर वाइब्रेंट स्पिरिट्स प्राइवेट लिमिटेड की एक परियोजना को मंजूरी दी।

राज्य सरकार ने 190 करोड़ रुपये के निवेश के साथ जाजपुर के हरिदासपुर में अपने मौजूदा संयंत्र का विस्तार करने के लिए रामको सीमेंट्स लिमिटेड के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

पैनल ने लक्सुरियो एसेट्स प्राइवेट लिमिटेड (181.60 करोड़ रुपये), लालचंद रिजॉर्ट प्राइवेट लिमिटेड (119.67 करोड़ रुपये) और सैलाबाला इंफ्रास्ट्रक्च र प्राइवेट लिमिटेड (107.50 करोड़ रुपये) द्वारा पांच सितारा होटल सहित तीन लक्जरी होटलों को मंजूरी दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Sep 2021, 12:00:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.