logo-image

मप्र में सरकारी निर्देशों की अवहेलना पर 9 अफसरों की वेतनवृद्धि रोकी गई

मप्र में सरकारी निर्देशों की अवहेलना पर 9 अफसरों की वेतनवृद्धि रोकी गई

Updated on: 17 Nov 2021, 09:15 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के महिला बाल विकास विभाग के कुछ अधिकारियों को सरकार के निर्देशों की अवहेलना भारी पड़ गयी है। ऐसे नौ अफसरों की वेतनवृद्धियां रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

महिला बाल विकास विभाग के संचालक डॉ.राम राव भोसले ने बाल विकास परियोजना अधिकारियों को ऑगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर सम्पर्क एप्प में रिपोर्ट दर्ज न कराने पर कारण बताओ नोटिस और एक वेतनवृद्धि रोकने के आदेश दिए हैं। इसके अतिरिक्त तीन परिवीक्षाधीन परियोजना अधिकारी को सचेत किया गया है।

बताया गया है कि बड़वनी की बाल विकास परियोजना अधिकारी कविता चौहान, शाजापुर की मधुबाला परमार, अशोकनगर के कौशलेन्द्र सिंह, शिवपुरी की फांसेस्का कजूर, शिवपुरी के केशव गोयल, भिंड के राहुल गुप्ता व बीना मिश्रा, सागर के विजय कुमार जैन और अरूण सिंह की कर्तव्यों के निर्वहन एवं शासकीय निर्देशों की अवहेलना के कारण वेतनवृद्धि रोकी गयी है। वहीं राजगढ़ के परिवीक्षाधीन बाल विकास परियोजना अधिकारी कुलदीप शर्मा और शाजापुर के दिनेश मिश्रा को सचेत किया गया है। साथ ही भिंड की बाल विकास परियोजना अधिकारी मनीषा मिश्रा (मूल पद नायब तहसीलदार) को भी शासकीय निर्देशों की अवहेलना के लिए सचेत किया गया है।

उल्लेखनीय है कि विभाग द्वारा सभी बाल विकास परियोजना अधिकारियों को माह में कम से कम 12 दिन 24 आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर रिपोर्ट सम्पर्क एप्प में दर्ज कराने के निर्देश दिए गए थे। जिन अफसरों ने इन निर्देशों का पालन नहीं किया, उन्हें दंडित किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.