logo-image

जनता की नजरों से ओझल हो चुके हैं रूस के कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारी

जनता की नजरों से ओझल हो चुके हैं रूस के कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारी

Updated on: 24 Mar 2022, 09:00 PM

कीव:

रूस के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों का लोगों की नजरों से गायब होना इस बात का संकेत है कि रूसी सरकार यूक्रेन में सैन्य विफलता के लिए दोष देना चाह रही है। यूक्रेन की राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद के सचिव ओलेक्सी डेनिलोव ने यह बात कही है।

उक्रेइंस्का प्रावडा की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, वर्तमान में, वे (रूसी अधिकारी) यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि रूस के लिए इस जोखिम भरे उद्यम (यूक्रेन में युद्ध) में प्रवेश करने के लिए कौन दोषी है, जबकि हमारे देश के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उनके सरकारी ढांचे को वर्तमान में दोष देने (यूक्रेन में रूस की सैन्य विफलता के लिए) में फंसाया गया है। एफएसएस (संघीय सुरक्षा सेवा), रूस की प्रमुख सुरक्षा एजेंसी और यूएसएसआर के केजीबी का उत्तराधिकारी अपना काम ठीक से नहीं करने के लिए सेना पर उंगली उठा रहे हैं और सेना का कहना है कि यह अन्य संरचनाओं को दोष देना है।

डेनिलोव ने कहा कि न केवल रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु लापता हैं, बल्कि कई अन्य रूसी जनरल भी हैं, जिनसे हाल ही में कोई संवाद नहीं हुआ है।

यूक्रेन के राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद के सचिव ने जोर देकर कहा, उन्होंने पहले ही कई जनरलों को बदल दिया है। उनका मानना है कि वे नए बलों के साथ हमारे क्षेत्र पर आक्रमण शुरू कर देंगे। मैं कह सकता हूं कि इससे उन्हें मदद नहीं मिलेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने 22 वर्षों के शासन में रूसी संघ को नष्ट कर दिया है।

डेनिलोव ने दावा करते हुए कहा, आज जो हो रहा है, वह उसके प्रेसिडेंट द्वारा किए गए रूसी संघ का विनाश है। कोई उन्हें परेशान नहीं कर रहा है, उन्होंने इन 22 वर्षों में खुद को नष्ट कर लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.