logo-image

यूक्रेन की नाटो सदस्यता रूस के साथ ब्लॉक के संबंधों को नुकसान पहुंचाएगी: लावरोव

यूक्रेन की नाटो सदस्यता रूस के साथ ब्लॉक के संबंधों को नुकसान पहुंचाएगी: लावरोव

Updated on: 31 Jan 2022, 09:50 AM

मास्को:

यूक्रेन के उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) में शामिल होने से रूस और गठबंधन के बीच संबंध गंभीर रूप से कमजोर होंगे। ये जानकारी रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने दी।

लावरोव ने एक रूसी टीवी कार्यक्रम में कहा, हर कोई समझता है कि यूक्रेन (नाटो में शामिल होने के लिए) तैयार नहीं है और नाटो की सुरक्षा को मजबूत करने में कोई योगदान नहीं देगा।

सिन्हुआ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, नाटो के रक्षात्मक बयानों पर टिप्पणी करते हुए, शीर्ष राजनयिक ने याद किया कि कैसे अमेरिका के नेतृत्व वाले सैन्य गुट ने लगभग तीन महीने तक यूगोस्लाविया पर बमबारी की। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का उल्लंघन करते हुए लीबिया पर आक्रमण किया।

उन्होंने कहा कि रूस नाटो के सदस्य देशों और यूरोप में सुरक्षा और सहयोग संगठन को आधिकारिक अनुरोध भेज रहा है, जिसमें उनसे यह समझाने का आग्रह किया गया कि वे इस सिद्धांत के तहत क्या करने का इरादा रखते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.