logo-image

रूस 9 मई को बड़े पैमाने पर लामबंदी की तैयारी में : यूक्रेन

रूस 9 मई को बड़े पैमाने पर लामबंदी की तैयारी में : यूक्रेन

Updated on: 03 May 2022, 11:55 AM

कीव:

रूस 9 मई को एक लामबंदी की घोषणा करने की तैयारी कर रहा है। ये दावा यूक्रेन की खुफिया एजेंसी ने किया है।

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के मुख्य खुफिया निदेशालय के प्रमुख किरीलो बुडानोव ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, रूस पहले से ही गुप्त लामबंदी कर रहा है और निकट भविष्य में बड़े पैमाने पर लामबंदी की घोषणा करने की तैयारी कर रहा है।

ऑनलाइन न्यूज पोर्टल उक्रेइंस्का प्रावदा ने एनवी के साथ बुडानोव के साक्षात्कार का हवाला देते हुए बताया, यह पूछे जाने पर कि क्या रूस ने 9 मई को लामबंदी की घोषणा करने की योजना बनाई है, उन्होंने कहा, हां, वे तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने आगे समझाया, अब रोजरिजर्व (रूस की फेडरल एजेंसी फॉर स्टेट रिजव्र्स) ने यह जांचना शुरू कर दिया है कि उनके पास वास्तव में स्टॉक में क्या है और यह गणना करने के लिए कि वे मोबिलाइजेशन ऑर्डर पर क्या दे सकते हैं। यह वास्तविक लामबंदी की शुरूआत से पहले जरूरी कदम है।

यह पूछे जाने पर कि क्या क्रेमलिन की योजना 9 मई तक डोनबास जीतने की है, मुख्य खुफिया निदेशालय के प्रमुख ने कहा, यह उनका लक्ष्य है, लेकिन ऐसा नहीं होगा, उनके पास समय नहीं है। वे ऐसा करने में समर्थ नहीं हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.