logo-image

आरएसएस ने 2025 तक यूपी के हर गांवों तक पहुंचने की बनाई योजना

आरएसएस ने 2025 तक यूपी के हर गांवों तक पहुंचने की बनाई योजना

Updated on: 21 Mar 2022, 10:15 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) अब 2025 तक राज्य के सभी गांवों तक पहुंचने और बेरोजगारी के मुद्दे को हल करने में सरकार की मदद करने के लिए काम कर रहा है।

आरएसएस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी अशोक दुबे ने कहा कि सभी गांवों में शाखाओं की योजना 2024 तक ही पूरी हो सकती है।

लोकसभा चुनाव 2024 में होने हैं और आरएसएस 2025 में 100 साल पूरे करेगा।

दुबे के अनुसार, आरएसएस की ग्रामीण विस्तार योजना लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को अच्छी स्थिति में रखेगी।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत इस समय उत्तर प्रदेश में हैं। उन्होंने गोरखपुर का दौरा किया जहां उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक की।

गोरखपुर के बाद भागवत का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने का कार्यक्रम है।

ग्रामीण इलाकों में शाखा स्थापित करने के अलावा, आरएसएस के पदाधिकारियों ने कहा कि संघ के कार्यकर्ता जाति-मुक्त समाज की आवश्यकता के बारे में भी बात करेंगे।

जाति-मुक्त समाज अभियान हिंदुओं को एक समान विचारधारा वाली पार्टी के लिए वोट करने के लिए एकजुट करने के लिए लंबे समय से चली आ रही आरएसएस की विचारधारा का हिस्सा है।

दुबे ने कहा कि अवध प्रांत में, जिसमें 13 जिले हैं, साप्ताहिक मिलन (बैठक) और मासिक मंडलियों सहित लगभग 2,200 शाखाएं आयोजित की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि 2017 के बाद से जब से राज्य में भाजपा की सरकार बनी है, युवाओं ने संघ में शामिल होने के लिए बहुत रुचि दिखाई है।

उन्होंने आगे कहा कि कई जगहों पर स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्र अब शाखाएं संभाल रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.