logo-image

आरएसएस ने जयपुर में यूट्यूब कार्यशाला का किया आयोजन

आरएसएस ने जयपुर में यूट्यूब कार्यशाला का किया आयोजन

Updated on: 02 May 2022, 09:25 AM

जयपुर:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने रविवार को जयपुर के अंबाबाड़ी स्थित स्वास्तिक भवन में एक यूट्यूब वर्कशॉप का आयोजन किया।

आरएसएस के प्रचार विभाग द्वारा प्रशिक्षण कार्यशाला की अध्यक्षता यूट्यूबर वैभव सिंह ने की।

कार्यशाला में जयपुर के विभिन्न हिस्सों से लगभग 88 यूट्यूबर ने भाग लिया, जिसमें राजस्थान क्षेत्र के प्रमुख मनोज कुमार ने भाग लिया।

कार्यशाला में सिंह ने यूट्यूब पर चैनल बनाने से लेकर इसे लोकप्रिय बनाने तक की पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी साझा की। इसके अलावा, उन्होंने रोजगार के अवसरों को सूचीबद्ध किया जो यूट्यूब के माध्यम से उत्पन्न हो सकती है।

सिंह ने आगे अपने विचार साझा किए कि एक यूट्यूबर को प्लेटफॉर्म पर किस तरह का कंटेंट अपलोड करना चाहिए। उन्होंने मार्केटिंग में यूट्यूब के उपयोग के बारे में भी विस्तार से बताया और उपस्थित लोगों को उन बातों के बारे में बताया जो वीडियो पोस्ट करते समय ध्यान में रखी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, संचार क्रांति के इस युग में, यूट्यूब सामाजिक हित के विषयों को जनता के सामने लाने का एक बड़ा माध्यम बन गया है, और अब हम सभी यूट्यूबर्स की भी जिम्मेदारी है कि हम समाज के हित में इसका उपयोग करें।

कार्यशाला में आरएसएस के क्षेत्रीय सह प्रचार प्रमुख मनोज कुमार ने कहा, हमें ऐसा कंटेंट बनाना चाहिए जो समाज और देश के हित में हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.