logo-image

सांप्रदायिक हिंसा पर RSS प्रमुख भागवत ने दिया ये बयान, जमकर हो रही तारीफ

रामनवमी के बाद से देश के अलग-अलग राज्यों से आर ही सांप्रदायिक हिंसा की खबरों के बीच RSS प्रमुख मोहन भागवत ने अपने बयान से सभी का दिल जीत लिया है. शिवसेना ने भागवत के बयान की जमकर तारीफ करने के साथ ही देश में इस पर चर्चा करने की बात कही है.

Updated on: 29 Apr 2022, 03:53 PM

highlights

  • हिंसक समाज अपने खात्मे की ओर
  • हिंसा से किसी का फायदा नहीं होता
  • बोले-हमेशा अहिंसा और शांति प्रिय रहें

नई दिल्ली:

RSS chief Mohan Bhagwat says no place of violence in a civilized society : रामनवमी के बाद से देश के अलग-अलग राज्यों से आर ही सांप्रदायिक हिंसा की खबरों के बीच RSS प्रमुख मोहन भागवत ने अपने बयान से सभी का दिल जीत लिया है. शिवसेना ने भागवत के बयान की जमकर तारीफ करने के साथ ही देश में इस पर चर्चा करने की बात कही है. संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा है कि मैं मोहन भागवत के इस बयान का अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने ऐसे विचार को आगे किया है, जिस पर पूरे देश में बहस होनी चाहिए.

ये बोले भागवत
अमरावती में कार्यक्रम के दौरान भागवत ने कहा था कि "हिंसा को पसंद करने वाला समाज अपने अंतिम दिन गिन रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि हिंसा से किसी का फायदा नहीं होता. हमें हमेशा अहिंसा और शांति प्रिय रहना चाहिए. इसके लिए सभी समुदायों को साथ लाना और मानवता का संरक्षण करना जरूरी है. हमें इस काम को प्राथमिकता से करना होगा."

शिवसेना ने भागवत के बयान को सराहा
शिवसेना ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के इस बयान का समर्थन किया है. उनके इस बयान के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने संघ प्रमुख को बधाई दी और कहा कि उनके विचार पर देशभर में बहस होनी चाहिए.

भाजपा पर साध पर साधा निशाना
इस दौरान संजय राउत ने लाउडस्पीकर मामले में भारतीय जनता पार्टी पर भी राजनीति करने के आरोप लगाए. राउत ने कहा कि राज्य के गृह मंत्री ने महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर मामले में निर्णय लेने के लिए सभी विपक्षी दलों को बुलाया था, लेकिन भाजपा ने इसका बहिष्कार किया. उन्होंने लाउडस्पीकर मामले में भाजपा पर महाराष्ट्र में अशांति फैलाने का आरोप लगाया.मतलब वो राजनीति करना चाहती है.