logo-image

RSS का 'घर वापसी' का प्लान, हिन्दू धर्म छोड़ने वालों के लिए क्या बोले भागवत?

संघ प्रमुख ( RSS chief Mohan Bhagwat ) इस समय उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में हैं. भागवत यहां संघ के 3 दिवसीय हिन्दू एकता महाकुंभ ( Hindu Ekta Mahakumbh ) में शामिल हुए हैं.

Updated on: 15 Dec 2021, 05:34 PM

नई दिल्ली:

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के चीफ मोहन भागवत ( RSS chief Mohan Bhagwat  ) ने यूपी के चित्रकूट में चल रहे 3 दिवसीय हिन्दू एकता महाकुंभ ( Hindu Ekta Mahakumbh ) में हिन्‍दू धर्म छोड़ने वालों की घरवापसी ( ghar wapasi ) का आह्वान किया है. भागवत ने कहा कि डर लोगों को ज्यादा दिन तक बांधकर नहीं रख सकता. अहंकार से एककता टूटती है. उन्होंने कहा कि हम लोगों को जोड़कर रखने का काम करेंगे. संघ प्रमुख ने इस दौरान महाकुंभी में शामिल लोगों को इसका संकल्प भी दिलाया. मोहन भागवत ने लोगों को हिन्दू धर्म से जुड़ा यह संकल्प दिलाते हुए कहा कि मैं अपने ​पवित्र हिन्दू धर्म, संस्कृति और हिन्दू समाज के संरक्षण और सुरक्षा के पूरा जीवन काम करूंगा.

आपको बता दें कि चित्रकूट में मंगलवार को 1100 शंखों के साथ हिन्‍दू महाकुंभ की शुरुआत की गई. इस महाकुंभ में संघ प्रमुख मोहन भागवत और अन्य पदाधिकारियों के अलावा देश की कई जानी मानी हस्तियां मौजूद हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. महाकुंभ का आयोजन तुलसीपीठाधीश्वर श्री रामभद्राचार्य कर रहे हैं.