logo-image

राज्यसभा में सोमवार को बांध सुरक्षा विधेयक होगा पेश

राज्यसभा में सोमवार को बांध सुरक्षा विधेयक होगा पेश

Updated on: 28 Nov 2021, 04:20 PM

नई दिल्ली:

संसद का शीतकालीन सत्र हंगामेदार हो सकता है क्योंकि विपक्ष ने पेगासस, चीनी घुसपैठ, महंगाई और कृषि कानूनों के मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है।

इस बीच, उच्च सदन कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नाडीस व अन्य को श्रद्धांजलि अर्पित करेगा, जिनका हाल ही में निधन हो गया था। सदन के लिए चुने गए नए सदस्य शपथ लेंगे और संसदीय कार्य मंत्री सरकारी कामकाज के बारे में बयान देंगे।

सरकार ने सूचीबद्ध किया है, बांध सुरक्षा विधेयक, 2019 विचार और पारित करने के लिए पेश किया जाएगा। विधेयक निर्दिष्ट बांध की निगरानी, निरीक्षण, संचालन और रखरखाव प्रदान करने के लिए और उनके सुरक्षित कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए संस्थागत तंत्र प्रदान करने के लिए और उससे संबंधित या उसके आनुषंगिक विषयों के लिए पेश किया जाएगा। इसे लोकसभा द्वारा पास कर दिया गया है।

कुछ सदस्यों ने देश में मर रही नदियों के संरक्षण की आवश्यकता पर सदन में याचिका दायर करने का निर्णय लिया है। बीजू जनता दल के सुभाष चंद्र सिंह इस मामले को सदन में उठाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.