logo-image

पेगासस जाजूसी मुद्दे पर राज्यसभा में आज फिर हंगामा होने के आसार

पेगासस जाजूसी मुद्दे पर राज्यसभा में आज फिर हंगामा होने के आसार

Updated on: 26 Jul 2021, 11:15 AM

नई दिल्ली:

पेगासस जासूसी मुद्दे और तृणमूल सांसद शांतनु सेन के निलंबन को लेकर राज्यसभा में एक बार फिर हंगामा होने के आसार हैं।

सदन में विधायी कार्य में स्मृति ईरानी महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) संशोधन विधेयक, 2012 और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2021, किशोर संशोधन विधेयक न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम, 2015, को पारित किया गया, उसको वापस लेने की मांग करेंगी।

नौवहन के लिए समुद्री सहायता विधेयक, 2021 को आगे विचार के लिए पेश किया जाएगा। मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भारत में नेविगेशन की सहायता के लिए विकास, रखरखाव और प्रबंधन के लिए विधेयक पेश करेंगे; नेविगेशन के लिए एड्स ऑपरेटर के प्रशिक्षण और प्रमाणन के लिए, इसके ऐतिहासिक, शैक्षिक और सांस्कृतिक मूल्य का विकास; समुद्री संधियों और अंतर्राष्ट्रीय उपकरणों के तहत दायित्व का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए, जिसमें भारत एक पक्ष है और उससे जुड़े या उसके प्रासंगिक मामलों के लिए, जैसा कि लोकसभा द्वारा पारित किया गया है, उसे ध्यान में रखा जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.