logo-image

राउत की गिरफ्तारी पर हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

राउत की गिरफ्तारी पर हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

Updated on: 01 Aug 2022, 02:15 PM

नई दिल्ली:

राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार को दो बार स्थगित की गई, दूसरी बार दोपहर 2 बजे तक। शिवसेना सांसद संजय राउत की ईडी द्वारा गिरफ्तारी के अलावा अन्य मुद्दों पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया।

इस बीच, सरकार ने आश्वासन दिया कि मंगलवार को मूल्यवृद्धि पर चर्चा होगी।

जैसे ही सुबह 11 बजे बैठक हुई, विपक्ष ने मुद्दों पर हंगामा खड़ा कर दिया, जिससे सभापति को सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। फिर से शुरू होने के बाद, अराजकता के बीच दूसरे स्थगन की घोषणा से पहले लगभग 40 मिनट के लिए प्रश्नकाल लिया गया, इस बार दोपहर 2 बजे तक।

इससे पहले दिन में, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राजनीतिक एजेंडा के लिए जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का हवाला देते हुए और विपक्षी नेताओं को चुप कराने के लिए उन्हें हिरासत में लिए जाने का दावा करते हुए नियम 267 के तहत राज्यसभा में कार्यस्थगन का नोटिस दिया था।

1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों द्वारा राउत की गिरफ्तारी के बाद यह कदम बीती आधी रात को उठाया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.