News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

आय घोषणा योजना के तहत 65,250 करोड़ रुपये का हुआ खुलासा, पीएम मोदी ने भी की तारीफ़

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि सरकार ने टैक्स छुपाए जाने के चलन को कम करने के लिए बहुत से अहम फैसले किए हैं। उन्होंने कहा कि आखिरी मौके पर कई अहम खुलासे किए गए।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 01 Oct 2016, 05:47:41 PM

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि सरकार ने टैक्स छुपाए जाने के चलन को कम करने के लिए बहुत से अहम फैसले किए हैं। उन्होंने कहा कि आखिरी मौके पर कई अहम खुलासे किए गए।

आय घोषणा योजना के मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस संबोधित करते हुए जेटली ने कहा कि अब तक 65,250 करोड़ रुपये का खुलासा हुआ है। उन्होंने कहा कि 64257 लोगों ने ब्लैक मनी का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि यह अनुमानित आंकड़ा है, इसलिए घोषित धन का आंकड़ा बढ़ सकता है। वित्त मंत्री ने इस योजना को सफल बनाने के लिए टैक्स अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

वित्त मंत्री ने कहा कि पनामा पेपर्स लीक मामले की जांच चल रही है। लीक मामले में 250 लोगों के नाम आए हैं।

इंग्लिश में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: Rs 65,250 cr undeclared income, asset declared under domestic black money compliance scheme, says Jaitley

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अपनी प्रसन्नता ज़ाहिर करते हुए कहा कि मैं सभी लोगों का धन्यवाद करता हुं जिन्होंने अपने आय की घोषणा की है और पारदर्शिता के ज़रिए देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेटली ने कहा कि उनकी सरकार ने टैक्स चोरी रोकने के लिए कई कदम उठाएहैं। उन्होंने कहा कि 1 जून को आय घोषणा योजना शुरू की गई जो 30 सितंबर 2016 की आधी रात को खत्म हो गई। कुल मिलाकर इस स्कीम को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। जिन लोगों ने ब्लैक मनी की घोषणा की है उन्होंने अपनी संपत्ति पर कुल 45 पर्सेंट टैक्स दिया है। जेटली ने कहा कि सरकार ने पहले ही कहा था कि इस स्कीम में ब्लैक मनी की घोषणा करने वाले लोगों की पहचान उजागर नहीं की जाएगी। पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर भी उन्होंने कहा कि हम वैसी कोई भी जानकारी नहीं देंगे जिससे किसी व्यक्ति को लेकर कोई अंदाजा लगाया जा सके।

First Published : 01 Oct 2016, 03:29:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Arun Jaitley Black Money

वीडियो