logo-image

कृषि कानूनों पर एक बार फिर NDA में रार, अब इस सहयोगी पार्टी ने कहा-वापस लो नहीं तो...

कृषि कानूनों को लेकर एनडीए का एक और घटक दल ने इसे वापस लेने की धमकी दी है. एनडीए का घटक दल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने लागू कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है.

Updated on: 30 Nov 2020, 07:46 PM

नई दिल्ली :

कृषि कानूनों को लेकर एनडीए का एक और घटक दल ने इसे वापस लेने की धमकी दी है. एनडीए का घटक दल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने लागू कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है. इसके साथ ही धमकी दी है कि अगर वापस इस कानून को नहीं लिया जाता तो गठबंधन रखने पर पुनर्विचार किया जाएगा.

आरएलपी के संयोजक व नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह को संबोधित करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'अमित शाह जी, देश में चल रहे किसान आंदोलन की भावना को देखते हुए हाल ही में कृषि से संबंधित लाए गए तीन विधेयकों को तत्काल वापिस लिया जाए व स्वामीनाथन आयोग की संपूर्ण सिफारिशों को लागू करें व किसानों को दिल्ली में त्वरित वार्ता के लिए उनकी मंशा के अनुरूप उचित स्थान दिया जाए!'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आएलपी, एनडीए का घटक दल है परन्तु आरएलपी की ताकत किसान व जवान है, इसलिए अगर इस मामले में त्वरित कार्रवाई नहीं की गई तो मुझे किसान हित में राजग का सहयोगी दल बने रहने के विषय पर पुनर्विचार करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें: मरयम नवाज का इमरान खान को चैलेंज- हिम्मत है तो फोन टैपिंग पर ISI से करें सवाल

बता दें कि कृषि कानून को लेकर जब मोदी सरकार आई तो इसकी एक सहयोगी पार्टी अकाली दल ने साथ छोड़ दिया. उन्होंने एनडीए से अलग करके इसके खिलाफ आवाज उठाने की बात की.