News Nation Logo
Banner

RPF के जवानों ने चलती ट्रेन से गिर रहे शख्स को ऐसे बचाया, देखें VIDEO

अहमदाबाद में मंगलवार को एक बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई, जब यहां एक शख्स चलती ट्रेन (Train) में चढ़ रहा था

By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Sep 2019, 08:01:11 PM

highlights

  • चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में गिरा शख्स
  • ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसा था शख्स
  • आरपीएफ के जवानों ने बचाई शख्स की जान

नई दिल्‍ली:

कहते हैं जाको राखौ साइयां मार सके ना कोय. यह कहावत मंगलवार को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन (Ahmadabad Railway Station) पर एकदम उस शख्स पर चरितार्थ हुई जो कि ट्रेन से गिरकर फंस गया था. अहमदाबाद में मंगलवार को एक बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई, जब यहां एक शख्स चलती ट्रेन (Train) में चढ़ रहा था तभी अचानक उसका पैर फिसल गया और वो प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच बुरी तरह से फंस गया. उस शख्स के साथ बड़ा हादसा हो जाता लेकिन वहां खड़े आरपीएफ के जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए उस शख्स की जान बचा ली. इस घटना का वीडियो वहां तैनात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया जिसके बाद रेल मंत्रालय (Rail ministry) ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर शेयर कर दिया जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

यह भी पढ़ें-'फादर ऑफ नेशन': जितेंद्र सिंह बोले- PM मोदी की तारीफ पर जिसे गर्व नहीं वह भारतीय नहीं 

रेल मंत्रालय द्वारा ट्वीट किये गए वीडियो में हम देख सकते हैं कि कैसे रेलवे स्टेशन पर आश्रम एक्सप्रेस (Ashram Express) निकल रही थी. तभी एक शख्स सीढ़ियों से दौड़ता हुआ आया और चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगा. ट्रेन में चढ़ने के दौरान शख्स का संतुलन थोड़ा सा बिगड़ा जिसकी वजह से वो ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिर गया इस हादसे में उस शख्स की जान भी जा सकती थी लेकिन वहां खड़े आरपीएफ के जवानों ने अपनी सूझबूझ से शख्स को बचा लिया. शख्स के गिरने के बाद कोई बड़ा हादसा होता, इसके पहले ही आरपीएफ के जवानों ने उसे पकड़ कर ट्रेन और प्लेटफ़ॉर्म के बीच बची जगह में धकेल दिया. ट्रेन गुजरे जाने तक वह शख्स वहीं था, बाद में उसे बचा लिया गया.

यह भी पढ़ें- SBI ने बैंकिंग के नियमों में किए बड़े बदलाव, चेकबुक हुई महंगी, जानिए खास बातें

यहां पर आरपीएफ के जवानों के पहुंचने में अगर थोड़ी सी भी देरी हो जाती तो उस शख्स की जान जा सकती थी. लेकिन वहां मौजूद आरपीएफ के जवानों की सूझबूझ की वजह से शख्स की जान बचा ली गई रेलवे मंत्रालय ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि कृपया चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश न करें. रेल मंत्रालय ने इस वीडियो को मंगलवार सुबह अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया था. अब तक इस वीडियो को डेढ़ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

यह भी पढ़ें-PM मोदी की इच्छा शक्ति और शाह के रणनीतिक कौशल ने ऑर्टिकल 370 को उखाड़ फेंका: जेपी नड्डा

First Published : 25 Sep 2019, 08:00:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो