logo-image

RPF जवान ने दौड़ लगाकर चलती ट्रेन में भूखे बच्चे के लिए पहुंचाया दूध, रेल मंत्री ने तारीफ में कही ये बड़ी बात

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने ट्वीट में लिखा है कि आरपीएफ कांस्टेबल इंद्र सिंह यादव ने एक कर्तव्यनिष्ठ भावना का प्रदर्शन किया है और उनकी इस अनुकरणनीय काम के लिए उन्होंने नकद पुरस्कार से सम्मानित करने का ऐलान किया है.

Updated on: 15 Jun 2020, 10:28 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय रेल मंत्री (Railway Minister) पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के आरक्षक इंदर सिंह यादव (Indar Singh Yadav) के सराहनीय कार्य की प्रशंसा की है. बता दें कि इंदर सिंह यादव ने भोपाल रेलवे स्टेशन (Bhopal Railway Station) पर दौड़ते हुए चलती गाड़ी में एक 4 महीने के बच्चे के लिए दूध को पहुंचाया था. रेल मंत्री ने यादव के इस जज्बे की काफी प्रशंसा की है. यही नहीं उन्होंने आरक्षक को नकद पुरस्कार देने का भी ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: भारतीय अर्थव्यवस्था में आ सकती है भारी गिरावट, रिजर्व बैंक का अनुमान

रेल मंत्री ने ट्वीट में लिखा है कि उन्होंने आरक्षक को इंदर सिंह यादव को सम्मानित कर रहे हैं. रेल मंत्री ने ट्वीट में लिखा है कि रेलवे परिवार की एक सराहनीय पहल. आरपीएफ कांस्टेबल इंद्र सिंह यादव ने एक कर्तव्यनिष्ठ भावना का प्रदर्शन किया है और उनकी इस अनुकरणनीय काम के लिए उन्होंने नकद पुरस्कार से सम्मानित करने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री के राज्य में महंगा हो सकता है पेट्रोल और डीजल, जानें कितना बढ़ सकता है वैट

स्पेशल ट्रेन में बेलगाम से गोरखपुर जा रहा था दंपति
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे के एक प्रवक्ता के मुताबिक दंपति शरीफ हाशमी और हसीन हाशमी अपने चार महीने के बच्चे के साथ एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बेलगाम से गोरखपुर जा रहे थे. ट्रेन में उनका बच्चा भूख से रो रहा था. उन दोनों ने बताया कि पिछले स्टेशन पर उन्हें दूध नहीं मिल पाया था और इसलिए उन्होंने भोपाल स्टेशन पर तैनात आरक्षक इंदर सिंह यादव से मदद की गुहार लगाई. प्रवक्ता का कहना है कि आरक्षक स्टेशन के बाहर एक दुकान से दूध का पैकेट लेकर जैसे ही स्टेशन पर वापस पहुंचा ट्रेन चलने लग गई. इस पर आरक्षक ने दौड़ लगाकर बच्चे की मां को पैकेट थमा दिया.

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, मोदी सरकार ने फसल लोन के ब्याज को लेकर लिया बड़ा फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. वहीं आरक्षक इंदर सिंह यादव का कहना है कि 31 मई को भोपाल रेलवे स्टेशन पर तैनाती के दौरान एक महिला ने अपनी आपबीती बताई थी. उसकी बात सुनकर यादव स्टेशन के बाहर से दूध का पैकेट लाकर भूखे बच्चे की मां तक दूध का पैकेट पहुंचाया था.