logo-image

Rozgar Mela: PM मोदी ने 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए

Rozgar Mela: PM मोदी ने 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए...इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत इस दशक में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा...जब मैं यह गारंटी देता हूं, तो मैं इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ देता हूं. 

Updated on: 28 Aug 2023, 01:03 PM

New Delhi:

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi )  ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले ( Rozgar Mela ) के तहत सरकारी विभाग और संगठनों में नवनियुक्त भर्तियों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान नौकरी पाने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2030 तक टूरिज्म सेक्टर में 13-14 करोड़ लोगों के लिए नए रोजगार की संभावना बढ़ेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के इस अमृतकाल में, देश की आजादी के और देश के कोटि-कोटि जनों के अमृतरक्षक बनने पर मैं आप सबको बधाई देता हूं. मैंने आपको अमृतरक्षक इसलिए कहा क्योंकि आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल रहा है, वो देश की सेवा के साथ-साथ देश के नागरिकों की भी रक्षा करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत इस दशक में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा...जब मैं यह गारंटी देता हूं, तो मैं इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ देता हूं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि फार्मा सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है और आने वाले दिनों में इससे रोजगार के बड़े अवसर पैदा होंगे...ऑटोमोबाइल उद्योग भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। आने वाले वर्षों में ये दोनों उद्योग (फार्मा और ऑटोमोबाइल उद्योग) और विकसित होने वाले हैं. पर्यटन क्षेत्र द्वारा 2030 तक भारतीय अर्थव्यवस्था में 20 लाख करोड़ रुपये से अधिक का योगदान देने की संभावना है, जिससे युवाओं के लिए 13-14 करोड़ नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे.