logo-image

Rozgar Mela 2023: देशभर में 44 जगहों पर आज लगेगा रोजगार मेला, पीएम मोदी इतने युवाओं के देंगे नियुक्ति पत्र

Rozgar Mela 2023: आज देशभर में 44 जगहों पर रोजगार मेला का आयोजन होगा. जिसमें पीएम मोदी 70 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. इन कार्यक्रम से पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे.

Updated on: 22 Jul 2023, 07:53 AM

highlights

  • पीएम मोदी आज 70 हजार युवाओं को बांटेंगे नियुक्ति पत्र
  • देशभर में 40 स्थानों पर लगेगा रोजगार मेला
  • विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को नियुक्त पत्र देंगे पीएम

New Delhi:

Rozgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) को देश के करीब 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी युवाओं को संबोधित भी करेंगे. इसके लिए देशभर में आज 44 स्थानों पर रोजराग मेला का आयोगन होगा. जिसमें पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे और युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी इन युवाओं को संबोधित भी करेंगे. बता दें कि केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्‍य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों के विभागों में ये भर्तियां की जा रही हैं. पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया कि देशभर से चुने गए इन युवाओं को विभिन्‍न पदों पर नियुक्‍त किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Delhi Flood: दिल्ली में एक फिर बाढ़ का खतरा, यमुना के जलस्तर में हुआ इजाफा

पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी शनिवार सुबह साढ़े दस बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नवनियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. पीएमओ की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, इन युवाओं की नियुक्ति केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के राजस्व विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, जल संसाधन विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग और गृह मंत्रालय समेत विभिन्न मंत्रालयों में की जाएगी.

ये भी पढ़ें: विश्वभर में चावल की कीमतों में उछाल संभव, भारत के इस कदम को लेकर बढ़ सकती है परेशानी 

पीएमओ ने कहा कि, ‘‘रोजगार सृजन को सर्वोच्‍च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता पूरी करने की दिशा में यह रोजगार मेला एक कोशिश है. इसके ज्यादा रोजगार सृजन और युवाओं के सशक्तिकरण के लिए सार्थक अवसर उपलब्‍ध कराने और राष्‍ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए प्रेरक भूमिका निभाने की उम्‍मीद है.’’ बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा. नवनियुक्‍त युवाओं को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्‍यम से प्रशिक्षण प्राप्‍त करने का अवसर भी मिलेगा.