News Nation Logo
Banner

दिल्ली कोर्ट ने आप के 3 नेताओं के दी राहत, अरविंद केजरीवाल समेत इन पर है मानहानि का केस

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आप के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता और ईस्ट दिल्ली की आप उम्मीदवार आतिशी को 30 अप्रैल तक कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 30 Apr 2019, 11:59:14 AM
फाइल फोटो- अरविंद केजरीवाल

फाइल फोटो- अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तीन आम आदमी पार्टी के नेताओं को राहत दी है. कोर्ट ने तीनों नेताओं को आज कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे, लेकिन उनके वकीलों की दलील के बाद कोर्ट ने उन्हें आज कोर्ट में पेश होने से राहत दी है.

कोर्ट ने एक मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आप के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता और ईस्ट दिल्ली की आप उम्मीदवार आतिशी को 30 अप्रैल तक कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे. जिसके बाद इनके वकील ने कोर्ट में दलील दी कि ये सभी नेता चुनाव को लेकर अपने-अपने कार्यक्रमों में व्यस्त हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 12: आईपीएल के 12वें सीजन के Playoff और Final मुकाबले के समय की हुई घोषणा

वकील की इस दलील को सुनने के बाद कोर्ट ने तीनों नेताओं को पेश होने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. कोर्ट ने अब इन तीनों नेताओं को 7 जून की तारीख दी है. बता दें कि दिल्ली के बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने अरविंद केजरीवाल, सुशील कुमार गुप्ता और आतिशी पर मानहानि का केस कर रखा है, जिस मामले में इन्हें आज कोर्ट में पेश होना था.

लेकिन दिल्ली में 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए इनके वकीलों ने कोर्ट में अपनी दलील में कहा कि ये सभी नेता चुनावी कार्यक्रमों में व्यस्त हैं. जिसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को राहत देते हुए पेश होने की तारीख को बढ़ाकर 30 अप्रैल से 7 जून कर दिया है. दिल्ली में 12 मई (6ठां चरण) को लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग की जाएगी. लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे.

First Published : 30 Apr 2019, 11:51:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो