logo-image

रोज वैली चिट फंड स्कैम: टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय गिरफ्तार, ममता ने पीएम को दी चुनौती, 'हिम्मत हैं तो हमें गिरफ्तार करें'

रोजवैली चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई ने टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 04 Jan 2017, 07:56 AM

highlights

  • रोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय गिरफ्तार
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, पीएमओ के दबाव में हुई कार्रवाई
  • रोज वैली स्कैम मामले में टीएमसी सांसद तपस पॉल को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है CBI

नई दिल्ली:

चर्चित रोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बताया की सीबीआई ने पूछताछ करने के बाद टीएमसी सांसद को गिरफ्तार किया है। हालांकि सीबीआई ने इससे इनकार किया है। 

टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गिरफ्तारी के बाद कहा कि यह सिर्फ 'आर्थिक इमरजेंसी नहीं, पूर्ण इमरजेंसी है।' उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है तो हमें गिरफ्तार करें।

टीएमसी प्रमुख ने कहा, 'पीएमओ के दबाव में यह गिरफ्तारी हुई है।' उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए कहा, 'नोटबंदी की तरह यह तृणमूल बंदी का प्रयास है।' उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के विरोध में, 'कल (बुधवार) से टीएमसी विरोध प्रदर्शन और धरना प्रदर्शन करेगी।'

बंदोपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में बीजेपी कार्यालय पर हमला किया है।

करोड़ों के चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई पहले भी टीएमसी सांसद को गिरफ्तार कर चुकी है। जांच एजेंसी ने सांसद तपस पॉल को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी को टीएमसी ने बदले की कार्रवाई बताया है। टीएमसी नोटबंदी के फैसले का विरोध कर रही है।

चिटफंड मामले की जांच सीबीआई कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रोज वैली चिट फंड घोटाला मामले में मनी लॉड्रिंग के आरोपों की जांच करते हुए 1,250 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी जिसमें आठ होटल और एक रॉल्स रॉयस कार शामिल थी।

रोज वैली चिट फंड घोटाले में आरोप है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा के हजारों लोगों ने से कथित तौर धोखाधड़ी कर बड़ी मात्रा में रुपयों का गबन किया गया है।

और पढ़ें: ममता का बीजेपी पर हमला, कहा पार्टी न भूले कि रोज़ वैली स्कैम में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो के नाम जुड़े हैं

और पढ़ें: CBI ने सांसद तपस पॉल को किया गिरफ्तार, TMC ने बताया राजनीतिक बदले की कार्रवाई